Advertisment

CSK को IPL 2024 की ट्रॉफी कौन दिलाएगा? धोनी ने लिए यह 4 नाम!

Who will win IPL 2024 trophy for CSK? Dhoni took these 4 names!

author-image
Joseph T J
New Update
MS Dhoni

Who will win IPL 2024 trophy for CSK? Dhoni took these 4 names!

IPL 2024: आईपीएल (Indian Premier League) इतिहास की सबसे सफल टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के लिए बिता सीजन काफी शानदार रहा था और बीते सीजन फाइनल मुकाबले में एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली सीएसके (CSK) ने फाइनल में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को हराकर पांचवीं बार ट्रॉफी अपने नाम की थी। जिसमें कई खिलाड़ियों ने काफी लाजवाब प्रदर्शन किया था।

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी चेन्नई के कई खिलाड़ियों से दमदार प्रदर्शन की उम्मीद है और अपने इसी दमदार प्रदर्शन के दम पर वह आगामी सीजन प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड जीत सकते हैं। तो आइए एक एक करके उन चार खिलाड़ियों में बारे में जानते हैं, जो आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीतने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं।

IPL 2024: आईपीएल में CSK के इन 4 खिलाड़ियों का दिखेगा जलवा 

4. दीपक चाहर (Deepak Chahar)

CSK को तगड़ा झटका, Deepak Chahar को पैर के बाद पीठ में लगी चोट, IPL 2022 से  बाहर! | deepak chahar injury update CSK bowler suffer back injury after  quadriceps out of

चेन्नई सुपर किंग्स के जिन खिलाड़ियों के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीतने के सबसे ज्यादा आसार हैं, उसमें पहला नाम दीपक चाहर का है। जिन्होंने बीते सीजन 10 मैचों में 13 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। इस दौरान उनका बेस्ट बोलिंग फिगर 22 रन देकर 3 विकेट रहा था। ऐसे में आईपीएल 2024 (IPL 2024) में भी वह जलवा बिखेर सकते हैं।

3. शिवम दुबे (Shivam Dube)

With Shivam Dube CSK again show how to get the best out of players |  Cricket - Hindustan Times

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीतने के सबसे प्रबल दावेदारों में सीएसके के स्टार ऑल राउंडर शिवम दुबे का नाम दूसरे स्थान पर है। जिन्होंने आईपीएल 2023 में चेन्नई को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी और वह आगामी आईपीएल सीजन भी अपने ऑल राउंड प्रदर्शन के दम पर टीम को चैंपियन बना सकते हैं। साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड भी अपने नाम कर सकते हैं। दुबे के बल्ले से बीते सीजन 16 मैचों में 418 रन निकले थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल है।

2. ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

Ruturaj Gaikwad: Ruturaj Gaikwad recalls reliving his dream of batting with  MS Dhoni in IPL 2020 | Cricket News

चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ का भी नाम आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीत सकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है। आईपीएल 2023 में ऋतुराज ने 16 मैचों में 590 रन बनाए थे, जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। ऐसे में इस आईपीएल सीजन में उनका दमदार प्रदर्शन देखने मिल सकता है।

1. डेरिल मिशेल (Daryl Mitchell)

Daryl Mitchell IPL Auction

न्यूज़ीलैंड टीम (New Zealand Team) के स्टार ऑल राउंडर डेरिल मिशेल का भी नाम आईपीएल 2024 (IPL 2024) में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अवार्ड जीत सकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार है। मिशेल को चेन्नई ने आईपीएल 2024 ऑक्शन के दौरान 14 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। उनका हालिया फॉर्म काफी दमदार है और उन्होंने साल 2023 में इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। इस आईपीएल सीजन वह सीएसके की ओर से गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों से जलवा बिखेर सकते हैं।

IPL 2024