in

20-20 विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर क्यों खेल रहे? जानें कारण

मौजूदा वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जा रहा है।

जॉस बटलर इंग्लैंड के खिलाड़ी काली पट्टी बांध कर क्यों खेल रहे
जॉस बटलर

20-20 विश्व कप के आठवें संस्करण के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और इंग्लैंड आज एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। दोनों टीमें फाइनल मैच में उसी प्लेइंग इलेवन के साथ उतरी हैं जिसके साथ उन्होंने सेमीफाइनल में जीत हासिल की थी।

लेकिन इस मैच के अलावा, कुछ और भी चीजें हैं जिसने क्रिकेट फैंस का ध्यान अपनी ओर खींचा है। दरअसल, पाकिस्तान का सामना करने उतरी इंग्लैंड की टीम के खिलाड़ी काले रंग की पट्टी पहने हुए नजर आए।

ऐसे में दर्शकों के बीच यह सवाल उठ रहे हैं की आखिर इंग्लिश खिलाड़ी ये काली पट्टी क्यों पहन रहे हैं?

बता दें कि, डेविड इंग्लिश, जिन्हें इंग्लैंड में क्रिकेट के गॉडफादर के रूप में जाना जाता है, उनका हाल ही में निधन हो गया है। इस खेल के महान शख्सियत को सम्मान और श्रद्धांजलि देने के लिए, जॉस बटलर और उनकी अंग्रेजी टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में काले रंग की पट्टी पहन रखी है।

इंग्लैंड के कप्तान जॉस बटलर ने भी डेविड इंग्लिश के आकस्मिक निधन के बाद उन्हें याद करते हुए उनके साथ एक तस्वीर ट्वीट की।

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दिया 138 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम धीमी शुरुआत कर रही थी लेकिन 29 रन के स्कोर पर सैम करन ने टीम को बड़ा झटका दिया। मोहम्मद रिजवान 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर आउट हो गए। अक्सर ऐसा देखा गया है कि पाकिस्तानी टीम की सलामी जोड़ी जल्द आउट होती है तो टीम बड़ा स्कोर खड़े करने में नाकाम होती है।

ऐसा ही हमें कुछ फाइनल मुकाबले में भी देखने को मिला। मोहम्मद हारिस 8 रन, बाबर आजम 32 रन, शान मसूद 38 रन शादाब खान 20 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं, इफ्तिखार अहमद की बल्लेबाजी फेल हुई और वह 6 गेंद खेलकर एक भी रन नहीं बना पाए। सैम करन के शानदार ओवर के कारण पाकिस्तान की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। पाकिस्तान की खराब बल्लेबाजी के कारण टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

Glenn Maxwell

बर्थडे पार्टी मैक्सवेल को पड़ गया भारी, अब इस कारण से लंबे समय तक क्रिकेट से रहेंगे दूर

रिजवान

‘पाकिस्तान का केएल राहुल’ फाइनल मुकाबले में मोहम्मद रिजवान ने ऐसा क्या किया की हो रहे बुरी तरह ट्रोल