in

मोहम्मद नबी ने अचानक छोड़ दी अफगानिस्तान की कप्तानी, वजह है यह झगड़ा…

20-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान पांच में से अपने तीन मैच हारे और दो मैच बिना किसी नतीजे के रहे।

मोहम्मद नबी ने क्यों छोड़ी कप्तानी 20-20 वर्ल्ड कप 2022
मोहम्मद नबी

मोहम्मद नबी ने चल रहे 20-20 विश्व में सुपर -12 दौर के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम की हार के बाद अफगानिस्तान की कप्तानी की भूमिका से इस्तीफा दे दिया है। गौरतलब है कि 37 वर्षीय इस खिलाड़ी को अपने 20-20 वर्ल्ड कप 2022 अभियान के पहले दो मैचों में दो बार 40+ स्कोर के बाद टूर्नामेंट में फॉर्म के लिए संघर्ष करते हुए भी देखा गया है।

उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा कि, “प्रिय हमवतन और क्रिकेट प्रेमियों, हमारी 20-20 विश्व कप यात्रा समाप्त हो गई, जो  परिणाम आए हैं उसकी उम्मीद न तो हम और न ही हमारे समर्थक कर रहे थे। मैचों के नतीजों से हम भी उतने ही निराश हैं जितने आप हैं। हमारी टीम की तैयारी उस स्तर तक नहीं थी जो एक कप्तान बड़े टूर्नामेंट के लिए चाहता है।”

अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जब प्रबंधन और टीम को मेरी जरूरत होगी : मोहम्मद नबी

उन्होंने आगे लिखा कि, “पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति और मैं एक दूसरे के बातों से सहमत नहीं थे। जिसका टीम के संतुलन पर प्रभाव पड़ता था। इसलिए, उचित सम्मान के साथ, मैं तुरंत एक कप्तान की जिम्मेदारी से हटने की घोषणा करता हूं और अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जब प्रबंधन और टीम को मेरी जरूरत होगी।”
अपने बयान में अनुभवी ऑलराउंडर ने उन अफगान प्रशंसकों के प्रति भी आभार व्यक्त किया, जो बारिश में भी अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के सभी मैच देखने आए थे। 20-20 विश्व कप के आठवें संस्करण में नबी के बल्लेबाजी प्रदर्शन की बात करें तो वह बांग्लादेश और पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो मैचों में नाबाद रहे थे। लेकिन कप्तान अगले तीन मैचों में प्रभावित करने में विफल रहे। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हालिया मैच सहित केवल 3, 13 और 1 ही स्कोर कर सके।

मोहम्मद नबी के बयान के बाद ये बात सामने आई है की टीम में प्रबंधन और चयनसमिति से उनकी अनबन चल रही थी। जिसके कारण टीम की कप्तानी और प्रदर्शन में काफी परेशानी हुई। अब देखना होगा की टीम की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी। साथ ही यह देखना होगा की इतने बड़े बयान के बाद भी टीम प्रबंधन उन्हें अगला मौका देगी या नहीं।
रवींद्र जडेजा

‘ये प्यार रैना के टाइम पर कहा था’, धोनी के चेन्नई टीम में जडेजा को सपोर्ट करने पर फैन्स भड़के

अंपायर की गलती 5 गेंद में ओवर

“5 गेंद पर खत्म कर दिया गया ओवर…” देख रहा है बिनोद! इस वर्ल्ड कप में अंपायर सस्ता नशा कर रहा है!