Advertisment

केएल राहुल की जगह लाइव मैच में विकेटकीपिंग करने क्यों आए इशान किशन! हुआ खुलासा...

इशान किशन भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी वह फील्ड पर विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई दिए।

author-image
Manoj Kumar
एडिट
New Update
ind vs aus इशान किशन केएल राहुल

भारत और ऑस्ट्रेलिया 3 मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेल रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही मुकाबले में 1-1 से बराबरी कर रखी है। इसलिए यह मुकाबला दोनों टीमों के लिए निर्णायक है। मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Advertisment

भारत की तरफ से अच्छी गेंदबाजी देखने को मिली और हार्दिक पांडया ने 3 शुरुआती झटके दिए। हालांकि, मैच के बीच ऐसा हुआ जिसने सबका ध्यान खींचा। दरअसल, इशान किशन भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन फिर भी वह फील्ड पर विकेट कीपिंग करते हुए दिखाई दिए। फैंस के बीच यह सवाल उठने लगे कि आखिर केएल राहुल विकेट कीपिंग क्यों नहीं कर रहे हैं।

आइए देखें वह तस्वीर

इस बारे में बात करें तो शायद केएल राहुल किसी पर्सनल कारणों के वजह से टीम से फील्ड से बाहर गए थे। ऐसे में उनकी जगह इशान किशन ने ली। हालांकि, दूसरा विकेटकीपर एक समय के बाद ही मैदान पर वापसी कर सकता है। इसलिए केएल राहुल को ज्यादा इंतजार करना पड़ा।

आइए देखें फैंस का रिएक्शन

मैच की बात करें तो रिपोर्ट लिखे जानें तक ऑस्ट्रेलिया ने 37 ओवर खेल लिए हैं और टीम ने 6 विकेट खोए हैं। फिलहाल टीम का स्कोर 196 रन है। ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने पहले विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। लेकिन ट्रेविस हेड के रूप में टीम को पहला बड़ा झटका लगा। हेड 31 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए।

इसके बाद स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी करने आए लेकिन 3 गेंदों में वह कुछ रन न बना सके। स्मिथ जीरो पर आउट हुए।  मिचेल मार्श ने टीम के लिए 47 रनों की पारी खेली लेकिन वह अपने शानदार अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद टीम ने डेविड वॉर्नर ने 23 रन बनाए और मार्नस लाबुशेन ने 28 रन बनाए। एलेक्स कैरी ने टीम के लिए 38 रनों की पारी खेली लेकिन कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं बना सका।

टीम इंडिया की तरफ से हार्दिक पांडया ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Cricket News India General News KL Rahul India vs Australia 2023 IND vs AUS