in

WI vs NZ: शिमरोन हेटमायर ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख हर कोई रह गया दंग

बहरहाल वेस्टइंडीज यह मुकाबला 13 रन से हार गया।

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड की टीम वर्तमान में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच 10 अगस्त को जमैका के किंग्सटन सबीना पार्क में खेला गया। मेजबान टीम के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस प्रकार पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 185 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित ओवर में 7 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी और मुकाबला 13 रन से हार गई। न्यूजीलैंड ने इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। इन सबके बीच मैच में शिमरोन हेटमायर ने अपनी फुर्तीले अंदाज में फील्डिंग से सभी को हैरान कर दिया। उन्होंने बाउंड्री पर एक शानदार कैच पकड़ा, जिसे देखकर फैन्स ने सोशल मीडिया पर उनकी जमकर प्रशंसा की।

मैच में न्यूजीलैंड की पारी के दौरान आठवें ओवर में मार्टिन गुप्टिल ने ओडियन स्मिथ की तीसरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया। तभी बाउंड्री की ओर तेजी से जा रहे गेंद को पकड़ने के लिए हेटमायर ने सही समय पर लंबी छलांग लगाई और मानो गेंद उनके हाथों में चिपक गया। इस कैच को देखकर सबीना पार्क में मौजूद दर्शक हैरान रह गए।

यहां देखिए हेटमायर के शानदार कैच का वीडियो

 

मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड के पहले बल्लेबाजी के दौरान सलामी जोड़ी मार्टिन गुप्टिल और डेवोन कॉन्वे की सलामी जोड़ी ने कीवी टीम को जबरदस्त शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 7.3 ओवर में 62 रनों की साझेदारी की। कॉन्वे ने 43 रनों की पारी खेली, जबकि केन विलियमसन ने 47 रन बनाए। इन दो पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 185 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को मेहमान टीम के गेंदबाजों ने शुरुआती झटके दिए। वेस्टइंडीज ने अपने पांच विकेट सिर्फ 79 रन पर गंवा दिए। शामराह ब्रूक्स और रोमारियो शेफर्ड ने जरूर कुछ रन बनाए। उन्होंने क्रमश: 42 और 31 रनों की पारी खेली। अंत में निकोलस पूरन एंड कंपनी लक्ष्य को नहीं पा सकी और 13 रन से मुकाबला गंवा बैठी।

Brett Lee

दिग्गज क्रिकेटर ब्रेट ली ने इस खिलाड़ी को बताया दूसरा सचिन तेंदुलकर

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बाद श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाड़ी अचानक हुए गायब; जानें क्या हो सकती है वजह?