Advertisment

रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान? बीसीसीआई ने कहा कभी भी नहीं..

author-image
Joseph T J
New Update
hardik rohit

Will Hardik Pandya become the captain of Team India after Rohit Sharma? BCCI said never..

रोहित शर्मा भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान हैं। रोहित ने 2023 में वनडे विश्व कप में भारत का नेतृत्व किया था और अब यह साफ हो गया है कि रोहित शर्मा 2024 में टी20 विश्व कप में भारत की कप्तानी करेंगे। इन सबके बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने बड़ा संकेत दिया है.. कहा जा रहा है कि रोहित के बाद हार्दिक के अलावा कोई और भारत की कप्तानी संभाल सकता है.. 

Advertisment

रोहित शर्मा की बढ़ती उम्र भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में एक सवाल जरूर खड़ा कर रही है.. आखिरी रोहित के बाद टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा? फिलहाल हार्दिक पंड्या का नाम इसलिए सामने आ रहा है क्योंकि हार्दिक कुछ मौकों पर टीम इंडिया के कप्तान और उपकप्तान रह चुके हैं. 

Advertisment

लेकिन बीसीसीआई ने अब साफ कर दिया है कि रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पंड्या टीम इंडिया के कप्तान नहीं रह सकते हैं. 

रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई सचिव जय शाह से टीम इंडिया की कप्तानी के बारे में पूछा गया. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए, जय शाह ने घोषणा की, "हार्दिक वर्तमान में उप-कप्तान हैं, आप भविष्य के बारे में क्यों सोच रहे हैं? अब रोहित शर्मा भारतीय टीम के कप्तान हैं।"

विराट के बाद रोहित ने की कप्तानी:

विराट के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था। लेकिन रोहित के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी कौन संभालेगा इस सवाल का जवाब नहीं मिला है... गौरतलब है रोहित शर्मा के मुताबिक एशिया कप को छोड़कर टीम इंडिया कोई भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत पाई है.