in

Indian T20 League: क्या 2023 सीजन में खेलेंगे एमएस धोनी? कैप्टन कूल ने दिया जवाब

इंडियन टी-20 लीग 2022 में धोनी ने पहली बार हैदराबाद के खिलाफ कप्तानी की।

Chennai Super Kings (Image source: BCCI/IPL)
Chennai Super Kings (Image source: BCCI/IPL)

इंडियन टी-20 लीग के 2022 संस्करण में चेन्नई ने काफी संघर्ष किया है। कप्तान के रूप में रवींद्र जडेजा अपनी छाप छोड़ने में पूरी तरह नाकाम रहे और टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा। उनकी कप्तानी में टीम 8 मैचों में से 6 मैच हारी। इसी के चलते 30 अप्रैल को जडेजा ने कप्तानी छोड़ दी और एमएस धोनी फिर से चेन्नई के कप्तान बने।

हैदराबाद के खिलाफ धोनी कप्तान के रूप में मैदान में खेलने उतरे। चेन्नई ने हाई-स्कोरिंग मुकाबले में हैदराबाद को 13 रन से हराया। इस बीच इंडियन टी-20 लीग के अगले सीजन में खेलने को लेकर किए गए सवाल पर धोनी ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा वह चेन्नई के लिए खेल सकते हैं, साथ ही यह भी कहा कि उन्हें अलग भूमिका में देखा जा सकता है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वह सपोर्ट स्टाफ में शामिल हो सकते हैं।

धोनी ने बड़े सवाल का दिया जवाब

कमेंटेटर डैनी मॉरिसन ने एमएस धोनी से पूछा कि क्या वह अगले सीजन में पीली जर्सी में दिखाई देंगे? इस पर उन्होंने सीधा-सीधा जवाब दिया और कहा कि निश्चित रूप से नहीं कह सकता, लेकिन आप मुझे पीली जर्सी में देखेंगे, या तो यही जर्सी होगी या कोई और पता नहीं।

मैच की बात करें तो चेन्नई ने रुतुराज गायकवाड़ के 99 और डेवोन कॉनवे के नाबाद 85 रनों की मदद से 20 ओवर में 2 विकेट पर 202 रन बनाए। वहीं धोनी ने अपनी छोटी सी पारी के दौरान एक चौका लगाया। उन्होंने सात गेंदों में आठ रन बनाए। धोनी को अंतिम ओवर की दूसरी गेंद पर टी नटराजन ने आउट किया।

इसके जवाब में हैदराबाद ने अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन के बीच 58 रनों की साझेदारी के साथ शानदार शुरुआत की। लेकिन ऑरेंज आर्मी ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए। उनकी हार का अंतर बड़ा हो सकता था, लेकिन निकोलस पूरन की 33 गेंदों में 64 रन की नाबाद पारी के कारण वह 6 विकेट पर 189 रन बनाने में कामयाब रही। पूरन शानदार फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें कोई समर्थन नहीं मिला।

Virender Sehwag and MS Dhoni (Source: BCCI/IPL)

वीरेंद्र सहवाग ने बताया चेन्नई के प्लेऑफ में पहुंचने का प्लान, बोले- धोनी लगातार 6 मैच जिता सकते हैं

Salman Butt

इंडियन टी-20 लीग और पीएसएल की तुलना करना व्यर्थ है : सलमान बट