Advertisment

क्या अगले साल पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलेंगे भी होंगे ITL का हिस्सा? इमरान खान के बयान से मचा हंगामा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान सामने आया है। शुक्रवार को टाइम्स रेडियो को दिए इंटरव्यू

author-image
Manoj Kumar
New Update
Virat Kohli and Mohammad Rizwan

Virat Kohli and Mohammad Rizwan

31 मार्च से इंडियन टी-20 लीग का आगाज हो चुका है। अहमदाबाद में खेले गए मैच में हार्दिक पांडया की गुजरात ने धोनी की चैन्नई को 5 विकेट से हरा दिया है। बता दें कि गुजरात और चैन्नई के बीच खेले गए सभी तीन मैचों में गुजरात ने जीत दर्ज की है।

Advertisment

इस बीच इंडियन टी-20 लीग से ही जुड़े मुद्दे पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री इमरान खान का एक बयान सामने आया है। शुक्रवार को टाइम्स रेडियो को दिए इंटरव्यू में इमरान खान ने इंडियन टी-20 लीग से लेकर पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप और साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप पर खुलकर बात की है साथ ही इंडियन क्रिकेट बोर्ड पर जमकर बरसे, और उसपर अहंकारी और खुद को खुदा मानने जैसे कहीं आरोप लगाए हैं।

आइए जानें क्या कहा इमरान खान ने?

इमरान खान कहते हैं कि, "यह दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं की इंडियन क्रिकेट बोर्ड अपने अहंकार के चलते यह तय करता है की उसको किसके साथ खेलना है और किसके साथ नहीं। इंडियन क्रिकेट बोर्ड के पास अथाह पैसा होने के कारण वो अपने मर्जी से ही सबकुछ तय करता है।" खान आगे कहते हैं कि, "इन सबके चलते ही इंडियन क्रिकेट बोर्ड, पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इंडियन टी-20 लीग में खेलने की इजाजत नहीं देता। लेकिन इन सबके चलते पाकिस्तान के खिलाड़ियों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। हमारे यहाँ काफी टैलेंट है।"

Advertisment

बता दें कि इस साल होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान होस्ट करने वाला है। वहीं नवंबर-दिसंबर में होने वाले वनडे वर्ल्डकप को भारत होस्ट करने जा रहा है। यहाँ साफ कर दें की इंडियन क्रिकेट बोर्ड  ने भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने से साफ मना कर दिया है, भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच किसी न्यूट्रल जगह पर खेल जाना तय है। वहीं पाकिस्तान से भी वर्ल्डकप में भारत के खिलाफ कहीं न्यूट्रल जगह पर खेलने के बयान सामने आ रहे है।

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों देश राजनीतिक तनाव के कारण कई सालों से क्रिकेट खेलना छोड़ चुके हैं। दोनों टीमें केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ही अब एक दूसरे के आमने-सामने आते हैं।

INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 General News India Cricket News Pakistan