Advertisment

पाकिस्तान अभी भी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में बना पाएगा जगह? भारत के लिए क्यों मुसीबत...

पाकिस्तान को 2023 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 9 में से कम से कम 7 मैच जीतने होंगे। तभी 14 अंक पाकर सेमीफाइनल की राह आसान होगी। 

author-image
Joseph T J
New Update
Pakistan squad

पाकिस्तान

वनडे वर्ल्ड कप 2023: शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुए वर्ल्ड कप मैच में पाकिस्तान टीम भारत से 7 विकेट से हार गई। रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 117 गेंद शेष रहते 7 विकेट से हरा दिया. भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान के नेट रन रेट पर काफी असर पड़ा है. हालांकि पाकिस्तान की टीम फिलहाल अंक तालिका में चौथे स्थान पर है, लेकिन उसका नेट रन (-0.137) गिर गया है। 

Advertisment

इस वजह से वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की टीम ने अब तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से उसने 2 मैच जीते हैं और 1 मैच हारा है। पाकिस्तान की टीम 2023 वर्ल्ड कप में अब तक सिर्फ नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ ही मैच जीत पाई है. बाद में पाकिस्तान को भारत से करारी हार का सामना करना पड़ा. इससे उसके नेट रन रेट पर भारी असर पड़ रहा है. पाकिस्तान को 2023 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए 9 में से कम से कम 7 मैच जीतने होंगे। तभी 14 अंक पाकर सेमीफाइनल की राह आसान होगी। 

Advertisment

ये है पूरा समीकरण:

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के पास फिलहाल 2 मैच जीतकर और 1 मैच हारने के बाद 4 अंक हैं. 2023 विश्व कप में अगर पाकिस्तान की टीम चार मैच और हार जाती है तो उसका खेल खत्म हो जाएगा और वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। पाकिस्तान टीम को 2023 वर्ल्ड कप में 6 मैच और खेलने हैं.

इनमें से 4 मैच ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका , न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने हैं। 2023 विश्व कप में पाकिस्तान की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ जीत असंभव लगती है। अगर पाकिस्तान की टीम 2023 विश्व कप के 9 में से 5 मैच हार जाती है, तो सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना सपना सच होने जैसा है। 

ODI World Cup 2023