Advertisment

3 महीने बाद टीम इंडिया में हुई इस धमाकेदार ऑलराउंडर की एंट्री! ऑस्ट्रेलियाई टीम में मची खलबली

WTC: तीन महीने बाद अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी की भारतीय टीम में एंट्री हो गई है। जिसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में अब डर का माहौल है।

author-image
Manoj Kumar
New Update
IND vs WI

IND vs WI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से 11 जून तक लंदन के 'ओवल' में दोपहर 3 बजे (भारतीय समयानुसार) से खेला जाएगा। इस बार WTC फाइनल में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा कर रहे हैं।

लेकिन इस बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरी खबर आ रही है। दरअसल, तीन महीने बाद अचानक एक खतरनाक खिलाड़ी की भारतीय टीम में एंट्री हो गई है। जिसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में अब डर का माहौल है। इस खिलाड़ी की एंट्री से ऑस्ट्रेलियाई टीम में हड़कंप मच गया है।

WTC: कौन है वह खिलाड़ी जिससे डर रहा ऑस्ट्रेलिया?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया का यह खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा दुश्मन साबित होगा। क्योंकि यह खिलाड़ी अपने दम पर भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC फाइनल) का खिताब जिता सकता है। इसलिए टीम में सबकी सांसे रुकी हुई हैं। हम जिसकी बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि स्पिन के जादूगर रविचंद्रन अश्विन हैं।

Advertisment

अश्विन स्पिन गेंदबाजी के अलावा बेहतरीन बल्लेबाजी में भी माहिर हैं। रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में 5 शतक लगाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 124 है। अश्विन ने टेस्ट मैचों में रिकॉर्ड 474 विकेट लिए हैं। इसके साथ ही टेस्ट मैचों में उन्होंने 32 बार 5 विकेट लिए हैं। रविचंद्रन अश्विन अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में कहर बरपाने ​​के लिए तैयार हैं। गौरतलब है कि, अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया को अकेले दम पर कई बार मैच जिताए हैं।

घातक स्पिन के सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों की उड़ जाती है गिल्ली

रविचंद्रन अश्विन के पास घातक स्पिन ऑप्शन है, और पूरी दुनिया के बल्लेबाज यह जरूर चाहते हैं कि वह अश्विन को कम ही खेले। ऐसा इसलिए भी अश्विन वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय टेस्ट रैंकिंग में दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज हैं। बता दें कि, मुथैया मुरलीधरन ने टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 709 विकेट लिए हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन ने 92 टेस्ट मैचों में 474 विकेट लिए हैं और 3129 रन बनाए हैं।

ऐसे में रविचंद्रन अश्विन की फिरकी पर भारतीय टीम को काफी उम्मीदें होंगी और उनका प्लेइंग इलेवन में होना ऑस्ट्रेलिया के लिए किसी सिरदर्द से कम नहीं होगा।

General News India Cricket News Australia Test cricket World Test Championship (2021-23) Ravichandran Ashwin WTC