Advertisment

WTC Final 2023: कोहली-रोहित या गिल नहीं...यह जोड़ी टीम इंडिया को ट्रॉफी जिताने में करेगी मदद!

IND vs AUS, WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा।

author-image
Manoj Kumar
New Update
India vs Australia (Image Source: Twitter) wtc final 2023

India vs Australia (Image Source: Twitter)

IND vs AUS, WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला होगा। ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर 7 जून से शुरू होने वाले इस बड़े मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व क्रिकेटर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम को दो खिलाड़ियों को प्लेइंग-11 का हिस्सा बनाना चाहिए। ये दोनों क्रिकेटर शानदार फॉर्म में हैं। 

रिकी पोंटिंग ने बताया इन दो खिलाड़ियों को गेम चेंजर

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने इस बड़े मैच से पहले एक बयान दिया है। "मुझे लगता है कि टीम इंडिया जडेजा और अश्विन को चुनेगी। जडेजा छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। उनकी बल्लेबाजी में इतना सुधार हुआ है कि टीम उन्हें एक बल्लेबाज के रूप में चुन सकती है और जरूरत पड़ने पर वह कुछ ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं।"

दूसरी ओर, पोंटिंग ने अश्विन के बारे में भी बात कि और कहा,  "अश्विन जडेजा से अधिक कुशल और बेहतर टेस्ट गेंदबाज हैं। अश्विन वास्तव में एक टॉप श्रेणी के स्पिन गेंदबाज हैं।"

इस साल की शुरुआत में जब भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी हुई थी तब अश्विन जबरदस्त फॉर्म में थे और उन्होंने जडेजा के साथ संयुक्त रूप से प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता था। दोनों ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 25-25 विकेट लिए। बता दें कि, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के मौजूदा संस्करण में, अश्विन ने 13 टेस्ट में 61 विकेट लिए हैं। वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में तीसरे नंबर पर हैं।

WTC Final 2023, Weather Update: क्या रद्द हो जाएगा IND-AUS फाइनल?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सात जून से होने वाले WTC फाइनल पर बारिश का साया मंडरा रहा है। यह मेगा मैच 7 से 11 जून तक लंदन में होगा। इस बीच मौसम को देखते हुए पहले, दूसरे और तीसरे दिन बारिश के आसार नहीं हैं। लेकिन चौथे दिन पूरी बारिश के आसार हैं। पांचवें दिन फिर मौसम साफ होने की संभावना है। रिजर्व डे यानी 12 जून की बात करें तो इस दिन मौसम के लिए कोई बाधा नजर नहीं आई।

लंदन के मौसम की बात करें तो मैच के चौथे दिन ही बारिश की संभावना है। मैच के चौथे दिन 60% बारिश की उम्मीद है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, चौथे दिन को छोड़कर बाकी दिनों में बारिश का कोई नामोनिशान नहीं है। पहले और दूसरे दिन बारिश की 1% संभावना है, जबकि तीसरे दिन बारिश की 4% संभावना है। पांचवें दिन 1 फीसदी बारिश का अनुमान है।

General News India Cricket News Australia Test cricket World Test Championship (2021-23) Ravichandran Ashwin Ravindra Jadeja WTC