in

WTC फाइनल के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में यह घातक गेंदबाज की हुई चोट से वापसी, भारत की कर देगा खटिया खड़ी

जोश हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के पहले हाफ में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके थे।

Team India Squad for WTC Final

WTC:भारत के खिलाफ जून में खेले जाने वाली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जानी वाली एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान एक महीने पहले ही हो गया है। टीम की कमान तेज गेंदबाज पैट कमिंस के पास ही रखी गई है। 17 सदस्यीय इस टीम में कुछ बड़े नामों की वापसी हुई है, तो कुछ को जगह नहीं मिली है।

इसके एक मुख्य नाम जोश हेजलवुड का था। बता दें कि जोश हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के पहले हाफ में चोटिल होने की वजह से नहीं खेल सके थे। उन्होंने अपना पहला मुकाबला 1 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था। उसके बाद वह RCB के आखिरी लीग मैच से पहले चोटिल होकर स्वदेश लौट गए थे। गौरतलब है कि, हेजलवुड को इस साल की शुरुआत में एड़ी में चोट लगी थी। इसके बाद वह भारत के दौरे पर टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज नहीं खेल पाए थे।

लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं जो भारत के लिए खतरे की घंटी से कम नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पूरी तरह से फिट हो गए हैं और वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज के लिए उपलब्ध होंगे।

आइए देखें WTC फाइनल और एशेज की लिए ऑस्ट्रेलियाई की अपडेटेड स्क्वॉड:

पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स केरी, डेविड वॉर्नर, स्कॉट बोलैंड, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, मैथ्यू रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, टॉड मर्फी, जोश हेजलवुड।

WTC फाइनल टीम इंडिया का स्क्वॉड:

भारतीय टीम में भी स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की वापसी हुई है और केएल राहुल के चोटिल होकर बाहर होने के बाद टीम में इशान किशन की वापसी हुई है।

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, इशान किशन, केएस भरत  (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

LSG and RCB, IPL 2023 (Image Source: Twitter)

RCB की हार के बाद LSG ने ट्वीट कर उड़ाया विराट कोहली का मजाक, फैन्स सोशल मीडिया पर टूट पड़े

SATCHIN TENDULKAR

मुंबई को प्लेऑफ में पहुंचाने में मदद करने वाले गिल की सचिन तेंदुलकर ने की तारीफ, फैंस बोले- ‘सर अब रिश्ता पक्का समझें’