Advertisment

KKR के खिलाफ तूफानी बल्लेबाज कर यशस्वी ने की विराट कोहली की बराबरी, बनाया ये अनोखा रिकॉर्ड

कोहली ने यह कारनामा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2019 में किया था। इस तरह यशस्वी आईपीएल में यह कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Yashasvi-Jaiswal

Yashasvi-Jaiswal

आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स और लीग की पहली चैंपियन टीम राजस्थान रॉयल्स के बीच 11 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान में खेला गया था। प्लेऑफ के नजरिए से दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम था।

Advertisment

हालांकि, राजस्थान ने इस अहम मुकाबले में आराम से 9 विकटों से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ राजस्थान पॉइंट्स टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गई है। राजस्थान की ओर से धमाकेदार बल्लेबाजी करने वाले यशस्वी जायसवाल ने इस मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया।

इस अनोखे रिकॉर्ड के साथ यशस्वी ने की कोहली की बराबरी

कोलकाता से मिले 150 रनों के लक्ष्य को राजस्थान ने 14वें ओवर की शुरुआत में ही आराम से हासिल कर लिया। इसमें यशस्वी जायसवाल की अहम भूमिका रही थी। जायसवाल ने पारी की शुरुआत में ही कोलकाता के कप्तान नीतीश राणा को निशाने पर लेते हुए उनके एक ओवर में  दो छक्कों और तीन चौकों की मदद से 26 रन बना डाले। पारी के पहले ही ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर यशस्वी ने विराट कोहली के अनोखे रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली।

आपको बता दें कि कोहली ने यह कारनामा राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2019 में किया था। इस तरह यशस्वी आईपीएल में यह कारनामा करने वाले दूसरे बल्लेबाज बन चुके हैं। यशस्वी ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों पर 5 छक्कों और 12 चौकों की मदद से नाबाद 98 रनों की पारी खेली थी। उनके साथ दूसरे छोर पर कप्तान संजू सैमसन ने नाबाद 48 रन बनाकर बखूबी निभाया।

मुकाबले की बात करें तो राजस्थान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। राजस्थान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कोलकाता को 149 रनों पर रोक लिया था। कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर मैदान पर रुक नहीं पाया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने जोस बटलर का विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद 14वें ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस जीत के साथ राजस्थान अभी भी प्लेऑफ की रेस में बना हुआ है।

Indian Premier League General News Virat Kohli Cricket News INDIAN PREMIER LEAGUE 2023 T20-2023 Rajasthan Kolkata