Advertisment

पहले टेस्ट में शतक जड़ते ही यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी से कर ली दुश्मनी!

यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के धाकड़ क्रिकेटर का टेस्ट करियर लगभग खत्म कर दिया है। खिलाड़ी की टीम में वापसी की संभावनाएं बंद हो गई हैं। 

author-image
Manoj Kumar
New Update
Yashasvi Jaiswal यशस्वी जायसवाल

यशस्वी जायसवाल, IND vs WI, 1st Test Series: भारत के विस्फोटक ओपनर यशस्वी जायसवाल ने टीम इंडिया के धाकड़ क्रिकेटर का टेस्ट करियर लगभग खत्म कर दिया है। अब भारतीय टेस्ट टीम में जयसवाल की सफलता के बाद इस खिलाड़ी की टीम इंडिया में वापसी की सारी संभावनाएं बंद हो गई हैं। 

डोमिनिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के दूसरे दिन तक यशस्वी जायसवाल 350 गेंदों में 143 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद मौजूद हैं। यशस्वी जायसवाल ने अब तक अपनी पारी में 14 चौके लगाए हैं। टेस्ट मैच के तीसरे दिन आज (शुक्रवार) जायसवाल अपने डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक लगाने का सपना देख रहे हैं।

देखें VIDEO: 'बे***द…' रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के गेंदबाज को गुस्से में दी गंदी गाली

यशस्वी जायसवाल टीम इंडिया के इस खिलाड़ी के लिए बने मुसीबत

वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शतक जड़कर यशस्वी जायसवाल भारतीय बल्लेबाजों के दुश्मन बन गए हैं। अपने टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले यशस्वी जायसवाल ने केएल राहुल की जगह ले ली है। अब शुभमन गिल भारतीय टेस्ट टीम में तीसरे स्थान पर बने रहेंगे। ऐसे में केएल राहुल की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी के सारे संकेत कम नजर आ रहे हैं।

अगर यशस्वी जायसवाल ऐसा प्रदर्शन करते हैं तो केएल राहुल के लिए दोबारा टेस्ट क्रिकेट में प्रवेश करना मुश्किल हो जाएगा। जायसवाल के टीम इंडिया के सफल स्थायी ओपनर बनने के पूरे संकेत दिखने लगे हैं।

मैनेजमेंट भारतीय टेस्ट टीम के लिए एक दमदार ओपनर की तलाश में है। अब प्रबंधन यशस्वी जयसवाल पर नजर रख रहा है और उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर उतारने की योजना बना रहा है। केएल राहुल के लिए टेस्ट क्रिकेट के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं और उनके आखिरी टेस्ट मैचों के प्रदर्शन के बाद उन्हें दोबारा टेस्ट टीम में जगह मिलना मुश्किल है।

भारत के पूर्व उपकप्तान कई मौकों पर हुए हैं फेल

रोहित शर्मा ने इस साल फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में ओपनर केएल राहुल को मौका दिया था, लेकिन वह अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। इसके बाद केएल राहुल को उपकप्तान पद से हटा दिया गया। 

यशस्वी जायसवाल एक विस्फोटक ओपनर हैं जिसकी भारतीय टेस्ट टीम को जरूरत है। जायसवाल टीम इंडिया के सबसे बड़े हथियार साबित हो सकते हैं। उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज किसी भी टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित होते हैं। यशस्वी जयसवाल से भी टीम इंडिया को मजबूत संतुलन मिलेगा। 

West Indies vs India General News India Cricket News Test cricket West Indies vs India 2023 KL Rahul