Advertisment

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मुकाबले में जड़ा धमाकेदार शतक, फैंस बोले 'यह एक साथ 3-4 का करियर खाएगा '

वेस्टइंडीज के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए जायसवाल ने नाबाद 143 रनों की पारी खेलकर सभी को अपनी अद्भुत बल्लेबाजी से प्रभावित किया।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Yashasvi Jaiswal

Yashasvi Jaiswal

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से डोमिनिका के विंडसर पार्क में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज पहली पारी में 150 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। जिसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं।

Advertisment

सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल नाबाद 143 रन और विराट कोहली 36 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज से 162 रनों से आगे है। इस बीच फैंस यशस्वी के  डेब्यू टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेलने पर जमकर तारीफ कर रहे हैं।

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट मैच में जड़ा शतक

आईपीएल 2023 और घरेलू क्रिकेट में युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्शन किया था। यशस्वी आईपीएल की शानदार फॉर्म को पहले टेस्ट मुकाबले में जारी रखने में कामयाब रहें। वेस्टइंडीज के खिलाफ मिले मौके का पूरा फायदा उठाते हुए जायसवाल ने नाबाद 143 रनों की पारी खेलकर सभी को अपनी अद्भुत बल्लेबाजी से प्रभावित किया।

Advertisment

इसके साथ ही उनको इस दौरे के लिए चुने जाने वाले चयनकर्ताओं के फैसले को भी सही साबित किया। जायसवाल ने 350 गेंदों का सामना करते हुए 143 रन बनाए। डेब्यू मुकाबले में शतक लगाने के साथ ही जायसवाल भारत से बाहर डेब्यू मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। युवा बल्लेबाज की इस शानदार पारी की सोशल मीडिया पर फैंस जमकर तारीफ कर रहे हैं।

मुकाबले की बात करें तो पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना किसी विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाने वाली भारतीय टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट गंवाकर 312 रन बना लिए। सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (143* रन ) की शतकीय पारी के साथ ही कप्तान रोहित शर्मा (103 रन) ने भी टेस्ट करियर का दसवां शतक जड़ा। हालांकि तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए शुभमन गिल 6 रन बनाकर वारिकन का शिकार हुए। भारत दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 162 रनों की लीड बना चुका है।

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

 

 

 

 

Test cricket Cricket News Virat Kohli India Rohit Sharma West Indies West Indies vs India West Indies vs India 2023