in

‘ये येडे..तेरे बाप की शादी है क्या रे’ एडिलेड स्टेडियम के बाहर भारतीय फैंस का पाकिस्तानियों ने उड़ाया मजाक तो…

दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड भारत को 10 विकेट हराकर फाइनल में पहुंच गई है। 

पाकिस्तान ने उड़ाया मजाक एडिलेड स्टेडियम

10 नवंबर 2022 को, टीम इंडिया ने चल रहे 20-20 विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में एडिलेड स्टेडियम में इंग्लैंड का सामना किया। सभी भारतीय प्रशंसक भारत को फाइनल के लिए क्वालीफाई करते देखने की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि पाकिस्तान पहले ही 9 नवंबर को इसके लिए क्वालीफाई कर चुका था। लेकिन, मेन इन ब्लू ऐसा करने में असफल रहा। इंग्लैंड भारत को 10 विकेट हराकर फाइनल में पहुंच गई है।

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड के चक्रव्यू को तोड़ने में नाकाम रही। इस हार के बाद भारतीय प्रशंसक बेहद ही निराश दिखे। लेकिन, अब एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पाकिस्तान के प्रशंसक एडिलेड स्टेडियम के बाहर भारतीय प्रशंसकों का मजाक उड़ाते नजर आए।

यहाँ देखें वीडियो

वीडियो की बात करें तो, पाकिस्तान के प्रशंसक मौजूदा विश्व कप से भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद खुशी के मूड में दिखे। वे भारत की हार का जश्न मना रहे थे। इसके साथ ही उन्होंने स्टेडियम के बाहर भारतीय प्रशंसकों का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया था। हालांकि कुछ पुलिस वाले घोड़ों के साथ पूरी स्थिति को नियंत्रित करते दिखे ताकि कोई दंगा या झगड़ा न हो जाए।

इंग्लैंड ने दी शर्मनाक हार

मैच की बात करें तो भारत की तरफ से विराट कोहली और हार्दिक पांडया ने पहली पारी में कमाल की बल्लेबाजी की। विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए और पांडया ने 33 गेंदों में 63 रनों की धमाकेदार पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से क्रिस जोर्डन ने अपने 4 ओवर में कोटे में 3 विकेट लिए जिसमें विराट कोहली का एक विकेट शामिल है। हालांकि जोर्डन अपने पूरी स्पैल में काफी महंगे हुए, उन्होंने 4 ओवर में 43 रन दिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज जॉस बटलर और एलेक्स हेल्स ने भारतीय गेंदबाजों को पानी पीला दिया। दोनों बल्लेबाजों ने बिना विकेट खोए 16 ओवर में ही टीम को जीत दिलाई। जॉस बटलर ने 49 गेंदों पर नाबाद 80 रन बनाए। वहीं, एलेक्स हेल्स ने 47 गेंदों में 86 रनों की नाबाद और शानदार पारी खेली। टूर्नामेंट के इस महत्वपूर्ण मैच में कोई भी भारतीय गेंदबाज अपने नाम एक भी विकेट नहीं ले सका।

पाकिस्तान की किस्मत ने दिया साथ

दूसरी ओर, पाकिस्तान की विश्व कप अभियान की शुरुआत निराशाजनक रही। वे भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ हार गए थे। लेकिन फिर, मेन इन ग्रीन ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए बाकी तीन मैच जीते। वहीं सेमीफाइनल में, पाकिस्तान ने कीवी के खिलाफ जीत हासिल की। अब, बाबर आजम और उनके साथी इस 20-20 विश्व कप को जीतने के उद्देश्य से 13 नवंबर 2022 को एमसीजी में फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड का सामना करेंगे।

पाकिस्तानियों द्वारा किए गए इस व्यवहार पर भारतीय फैंस ने ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है

 

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद इमोशनल पोस्ट में छलका कोहली का दर्द

Kapil Dev

सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद कपिल देव हुए आग बबूला, बोले- ‘हम उन्हें चोकर्स कह सकते हैं’