Advertisment

जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तूफानी टेस्ट शतक के लिए दिया इंडियन टी-20 लीग को श्रेय

जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में तूफानी शतक बनाया जिसका श्रेय उन्होंने इंडियन टी-20 लीग को दिया।

author-image
Manoj Kumar
New Update
Jonny Bairstow ( Image Credit: Google)

Jonny Bairstow ( Image Credit: Google)

इंग्लैंड के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो इंडियन टी-20 लीग के आभारी हैं कि उसने उन्हें अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी खेलने के लिए मंच प्रदान किया। बेयरस्टो ने विश्व टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार, 14 जून को नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज में दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन के दौरान शानदार शतक लगाया।

Advertisment

बेन स्टोक्स के नाबाद अर्धशतक के साथ बेयरस्टो के शतक ने इंग्लैंड को पांचवें दिन 299 रन के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की जिससे इंग्लिश टीम ने डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में आगे बढ़ने के लिए कुछ महत्वपूर्ण अंक हासिल किए। बेयरस्टो का शतक किसी भी अंग्रेजी बल्लेबाज द्वारा दूसरा सबसे तेज था क्योंकि वह रिकॉर्ड धारक गिल्बर्ट जेसोप से एक गेंद अधिक लेते हुए सिर्फ 77 गेंदों में लैंडमार्क तक पहुंचे।

क्रिकेट365 के हवाले से उन्होंने कहा, "बहुत सारे लोग थे जो कह रहे थे कि मुझे इंडियन टी-20 लीग में नहीं होना चाहिए और मुझे काउंटी क्रिकेट खेलना चाहिए। हां, लोग कहते हैं कि यह शानदार होगा यदि आपके बेल्ट के नीचे (एक टेस्ट सीरीज़ से पहले) रेड-बॉल क्रिकेट के चार मैच हों, लेकिन दुर्भाग्य से, दुनिया भर में हर चीज के मौजूदा शेड्यूल के साथ ऐसा नहीं होता है।"

हम बहुत खुशकिस्मत हैं कि हम इंडियन टी-20 लीग में खेल पाए: जॉनी बेयरस्टो

Advertisment

32 वर्षीय बेयरस्टो इंडियन टी-20 लीग लीग 2022 में पंजाब टीम का हिस्सा थे और उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण पारियां खेलकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने काउंटी चैम्पियनशिप के लिए यॉर्कशायर में शामिल होने के बजाय आईपीएल में खेलने का विकल्प चुना और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ खेलने के लिए चले गए। उनका मानना है कि फ्रैंचाइज़ी-आधारित लीग गेम के लिए घरेलू क्रिकेट को गायब करना कोई ऐसा कदम नहीं है, लेकिन ऐसा करने के अपने फैसले से खुश थे।

उन्होंने कहा, "निर्णय निर्णय होते हैं और अगर मैं कह सकता हूं कि मैं क्या चाहता था ... कोई बात नहीं। लेकिन इसमें कुछ तत्व हैं जहां आप इंडियन टी-20 लीग में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहे हैं। उन गियर्स को रखने में सक्षम होने के लिए, उन्हें जाने और उन्हें स्विच करने में सक्षम होने के लिए, उन्हें नीचे स्विच करना महत्वपूर्ण है। हम बहुत भाग्यशाली हैं कि हम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ कुछ बेहतरीन प्रतियोगिताओं में खेलने में सक्षम हैं। इसलिए जब दबाव की स्थितियों की बात आती है, तो जितना अधिक आप उन दबाव स्थितियों में खुद को रखने में सक्षम होते हैं, उतना ही बेहतर है, क्योंकि आप अतीत में उनसे गुजर चुके हैं।"

Cricket News Test cricket England England vs New Zealand 2022 ENGLAND VS NEW ZEALAND