Advertisment

Ranji Trophy में छोटे मियां का डबल धमाका, बड़े मियां सरफराज के बाद छाए मुशीर खान, बड़ौदा के खिलाफ ठोका दोहरा शतक

Musheer Khan Scored double hundred in Ranji Trophy Quarter Final match- मुशीर खान ने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक बनाया। मुंबई के खिलाड़ी मुशीर खान ने बड़ौदा के खिलाफ यह पारी खेली।

author-image
Joseph T J
New Update
musheer

Musheer Khan

Musheer Khan Scored double hundred in Ranji Trophy Quarter Final match-  रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुशीर खान ने दोहरा शतक जड़ दिया। मुंबई और बड़ौदा के बीच खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मुंबई के मुशीर खान अकेले खड़े रहे और दोहरा शतक जड़कर टीम को अच्छी स्थिति में पहुंचाया। 

Advertisment

मुंबई के लिए बने संकटमोचन

मुंबई के लिए मुशीर खान ने 357 गेंदों का सामना करते हुए 203 रनों की नाबाद पारी खेली। मुशीर के इस दोहरे शतक से मुंबई की टीम 384 रनों तक पहुंच सकी। सीनियर खिलाड़ियों के चोटिल होने के बाद मुशीर को अपना हुनर दिखाने का एक और मौका मिला। इस मौकों को मुशीर ने दोनों हाथ से पकड़ लिया। इससे पहले मुशीर 3 मैच खेल चुके थे। इन 3 मैचों में मुशीर 96 रन ही बनाने में कामयाब हो पाए थे। 

रणजी ट्रॉफी के इस क्वार्टर फाइनल में मुंबई की टीम के बड़े खिलाड़ी बल्लेबाजी में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए। पृथ्वी शॉ 33 और अजिंक्य रहाणे जैसे बल्लेबाज सिर्फ 3 रन बनाकर आउट हो गए। मुशीर के अलावा सिर्फ हार्दिक तामोरे ही एक ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने 57 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली।

वर्ल्ड कप अंडर-19 में भी किया था शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि मुशीर ने हाल में खेले गए अंडर-19 वर्ल्ड कप में शानदार बल्लेबाजी किया। इस टूर्नामेंट में मुशीर ने दो शतक लगाए थे। मुशीर टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे थे। उन्होंने 7 मैचों की 7 पारियों में 60.00 की औसत  से 360 रन बनाए थे। मुशीर अंडर-19 विश्व कप में सबसे ज़्यादा शतक लगाने वाले बैटर थे। इसके अलााव उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़ा था। 

Musheer Khan