in

हार्दिक पांड्या से जिम्बाब्वे के कोच लांस क्लूजनर को लगा डर, कहा टीम में रहते है तो…

इंग्लैंड को टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दिलवाने पर पांड्या का बड़ा योगदान रहा है।

Hardik Pandya (Photo Source: Twitter)
Hardik Pandya (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर और जिम्बाब्वे के वर्तमान कोच लांस क्लूजनर ने हार्दिक पांड्या के प्लेइंग इलेवन में रखने के महत्व पर बात की है। ऑलराउंडर हार्दिक ने इंडियन टी-20 लीग 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और तबसे वह अच्छी लय में है और उम्मीद है कि बड़े टूर्नामेंट में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

पांड्या टी-20 विश्व कप 2021 के बाद चोटिल होने के कारण भारतीय टीम से दूर थे और इस बीच वह अपनी पूरी फिटनेस हासिल करने और एक बार फिर एक ऑलराउंडर के रूप में टीम में आने के लिए मेहनत कर रहे थे।

इंडियन टी-20 लीग में जीता चैंपियनशिप

पांड्या ने चोट ठीक होकर इंडियन टी -20 लीग 2022 में वापसी की और सीजन में डेब्यू कर रही टीम गुजरात टाइटन्स की टीम के कप्तान बनाए गए। उन्होंने कप्तान की भूमिका बेहद अच्छे ढंग से निभाई और टीम को उनका पहला चैंपियनशिप दिलाकर अपने नाम का लोहा मनवाया। उन्होंने इंडियन टी-20 लीग के सीजन में कुछ बेहतरीन मैच जीताने वाली पारियाँ भी खेली और विकेट भी चटकाए थे। उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए टीम में उनकी वापसी हुई थी जिसके बाद पांड्या ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहले की तरह वह और ज्यादा खतरनाक होते जा रहे हैं।

जिम्बाब्वे के बल्लेबाजी कोच ने टाइम्स ऑफ इंडिया से पांड्या की भारतीय टीम में महत्व के बारे में बात की।

उन्होंने कहा कि, “हार्दिक पांड्या जैसे ऑल राउंडर किसी भी लिमिटेड ओवर्स मैच में टीम के अहम खिलाड़ी हैं। उन्हें टीम में वापसी करते और फॉर्म में आते देख बेहद खुशी है। हार्दिक जब टीम में होते हैं तो टीम अपने पूरे फॉर्म में रहती है।”

इंग्लैंड के खिलाफ पांड्या ने मनवाया था अपना लोहा

चोट से ठीक होकर वापसी कर रहे पांड्या ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए टी-20 और वनडे सीरीज में बल्ले और गेंद के साथ भारत की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था। सीनियर खिलाड़ियों के मौजूद न रहने पर पांड्या ने आयरलैंड दौरे पर भारतीय टीम का नेतृत्व किया था और बड़ी जीत दिलाई थी।

भारत के खिलाफ खेलकर जिम्बाब्वे टीम को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा

भारत का जिम्बाब्वे दौरा पिछले बार साल 2016 में हुआ था। क्लूजनर ने भारत के साथ वनडे सीरीज की बात पर कहा कि,  “भारत जैसी बड़ी और टॉप क्लास टीम के साथ मैच खेलकर हमारे खिलाड़ियों को बहुत कुछ सीखने और आगे बढ़ने में सहायता मिलेगी।”

India cricket Team: (Image Source: Twitter)

IND vs ZIM: भारत बनाम जिम्बाब्वे सीरीज का पूरा शेड्यूल, स्क्वाड, जानें कब-कहां देखें समेत तमाम जानकारी

आयरिश ऑलराउंडर केविन ओ ब्रायन ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास