in

ZIM vs IND : जिम्बाब्वे और भारत के बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से, जानें कब और कहां देखें समेत तमाम जानकारी

जिम्बाब्वे और भारत के बीच वनडे सीरीज 18 अगस्त से शुरू होगी।

वेस्टइंडीज का दौरा सफलतापूर्वक समाप्त करने के बाद भारतीय टीम तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए जिम्बाब्वे का दौरा करेगी। शिखर धवन के नेतृत्व में भारतीय टीम 18 अगस्त को पहला मुकाबला खेलेगी। कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिये जाने के बाद एक बार फिर युवाओं को मौका मिला है।

इस बीच मेजबान जिम्बाब्वे भी आत्मविश्वास से लबरेज है। हाल ही में उसने बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए किसी टेस्ट खेलने वाली टीम पर अपनी पहली टी-20 सीरीज जीत दर्ज की है। वह वनडे सीरीज में भी 2-0 से आगे चल रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले दो वनडे मैच में जिम्बाब्वे की टीम वास्तव में आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आई।

बांग्लादेश के खिलाफ जिम्बाब्वे की टीम शानदार फॉर्म में

सिकंदर रजा ने बैक-टू-बैक शतक लगाए हैं और वह मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं। अगर ऑलराउंडर इसी लय को बरकरार रखते हैं तो युवा भारतीय गेंदबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। ऐसे में भारत के खिलाफ जिम्बाब्वे का प्रदर्शन देखने लायक होगा।

दूसरी तरफ भारतीय टीम में युवा चेहरे होंगे। रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, जजसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल को आराम दिया गया है। इसलिए बतौर कप्तान शिखर धवन के लिए काम आसान नहीं होगा। हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में  उन्होंने अच्छा काम किया, जहां भारत ने 3-0 से सीरीज अपने नाम किया।

शेड्यूल-

  • 18 अगस्त- पहला वनडे
  • 20 अगस्त- दूसरा वनडे
  • 22 अगस्त- तीसरा वनडे
  • सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे।

प्रसारण-

  • टेलीविजन – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क
  • लाइव स्ट्रीमिंग – सोनी लिव एप

टीमें –

जिम्बाब्वे टीम की घोषणा अभी नहीं हुई है। माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज समाप्त होने के बाद भारत के खिलाफ सीरीज के लिए टीम की घोषणा की जाएगी।

भारतीय टीम- शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 फाइनल: जानें कैसे कोविड पॉजिटिव होने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया की तहलिया मैकग्रा को खेलने की मिली मंजूरी

PV Sindhu

भारत ने बैडमिंटन में लगातार जीते 3 गोल्ड मेडल, जानें किन खिलाड़ियों ने देश का नाम किया रौशन