in

BGMI फैंस हो जाइए तैयार, इस दिन हो रही गेम की वापसी, तारीख को कर लें याद

गौरतलब है कि PUBG के पहली बार बैन होने के बाद भारतीय इसपोर्ट्स का ग्रोथ कम हो गया था।

BGMI UNBAN BGMI return date Ocean Sharma

BGMI return date: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के फैंस को सबसे बड़ा झटका तब लगा था जब 28 जुलाई 2022 को गेम गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर से हटा दिया गया था। यह खबर सामने आई की गेम को सस्पेन्ड कर दिया गया है।  इस बारे में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI UNBAN) के अधिकारियों ने फैंस की उम्मीद दिलाई की वह गेम की वापसी पर काम कर रहे हैं। हालांकि गेम पर अब तक कोई बड़ा अपडेट नहीं आया है और, धीरे-धीरे फैंस की उम्मीद टूटती जा रही है। बता दें कि, गेम के प्ले स्टोर में मौजूद न रहने के बावजूद लोग उसे आसानी से खेल पा रहे हैं।

दरअसल, गेम को न ही बैन किया गया है न ही उसके सर्वर को हटाया गया है। ऐसे में जिन लोगों के मोबाईल में गेम इंस्टॉल है वह इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन अब कुछ ऐसी खबर आ रही है जो भारतीय BGMI फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी होने वाली है।

कास्टर Ocean Sharma ने किया बड़ा खुलासा

इंडियन गेमिंग कम्यूनिटी में कास्टर Ocean Sharma मशहूर और चर्चित व्यक्ति हैं और गेमिंग समुदाय का हिस्सा हैं। उन्हें उनकी फराटेदार कास्टिंग के लिए जाना जाता है और यूट्यूब पर उन्हें खिलाड़ियों और टीम का विश्लेषण करते देखा जाता है।

Ocean Sharma भी उन लोगों में से एक हैं जो बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI return date) की वापसी का महीनों से इंतजार कर रहे हैं। हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में Ocean Sharma ने बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के सस्पेन्ड होने, भारत में इसपोर्ट्स (Esports in India) ऐसी चीजों को लेकर काफी बातें की हैं।

Ocean Sharma ने अपने इंटरव्यू में खुलासा किया है कि, “गेम (BGMI UNBAN) के सस्पेन्ड होना का असर मिलाजुला रहा है। जब गेम पहली बार बैन हुआ था तब हमें इसपोर्ट्स की चिंता थी और प्लेयर्स का भविष्य की अंधेरे में चला गया था। लेकिन मैं आपको बता दूँ की इस बार सीन कुछ और ही है। डेवलपर्स खेल को की मार्केट में वापसी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हैं। जो बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI news) फैंस के लिए बड़ी पॉजिटिव बात है।

गौरतलब है कि PUBG के पहली बार बैन होने के बाद भारतीय इसपोर्ट्स का ग्रोथ कम हो गया था। इसके बाद जब गेम की वापसी हुई और कम्यूनिटी आगे बढ़ रही थी और प्लेयर्स ग्लोबल लेवल पर वापसी की उम्मीद कर रहे थे। ऐसे समय में इस तरह के झटके के बाद एक रुकावट सी आ गई है। लेकिन गेम के वापसी के बाद प्लेयर्स और टीमें ग्राइन्ड करने और ग्लोबल लेवल पर अपना दबदबा बनाने के लिए बेताब होगी।

कब होगी बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI return date) की वापसी?

Ocean Sharma ने खुलासा किया है कि, “उन्होंने साल 2023 के पहले कुछ महीनों में बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI return date) की वापसी के बारे में अफवाहें सुनी हैं। चूंकि ये अफवाहें हैं, इसलिए मैं इन पर ध्यान नहीं दे रहा हूं। लेकिन मैं आपको बता दूँ की यह खबर एक अच्छी सही सोर्स से है इसलिए यह सच भी हो सकता है।

टॉम लैथम-विलियमसन की साझेदारी से जीता न्यूजीलैंड, पहले वनडे में भारत को 7 विकेट हराया

रोहित शर्मा के बचपन के कोच का बड़ा बयान, कहा- ‘अगर वर्ल्ड कप जीतना है तो…’