in

FIFA World Cup : कैलकुलेटर भी हो जाएगा फेल, इतने बिलियन लोगों ने देखा अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच फाइनल मुकाबला

फीफा के अनुसार दुनिया भर में लगभग 1.5 बिलियन लोगों ने इसे देखा।

कतर में आयोजित हुए फीफा वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच खेला गया। यह वर्ल्ड कप फाइनल के इतिहास में सबसे रोमाचंक मुकाबलों में से एक था। पूरे मैच के दौरान दोनों टीमों कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। वहीं अब फीफा ने पुष्टि की है कि 1.5 बिलियन लोगों ने इस फाइनल मुकाबले को देखा।

18 दिसंबर को लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में अर्जेंटीना और फ्रांस की टीमें आमने-सामने थीं। लियोनल मेसी और एंजेल डी मारिया के गोलों से फ्रांस मैच में मजबूत स्थिति में थी, लेकिन किलियन एम्बाप्पे ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फ्रांस को बराबरी पर ला खड़ा किया था।

पेनल्टी शूटआउट में जीता अर्जेंटीना

अतिरिक्त समय की समाप्ति के बाद दोनों टीमों का स्कोर 3-3 पर था और मैच पेनल्टी शूटआउट में पहुंचा। जहां अर्जेंटीना ने 4-2 से जीत हासिल की। यह इतिहास में सबसे रोमांचक विश्व कप फाइनल में से एक था और फीफा के अनुसार दुनिया भर में लगभग 1.5 बिलियन लोगों ने इसे देखा।

 

इस मुकाबले को लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में मौजूद 88,966 भाग्यशाली दर्शकों ने इसे अपने आंखों के सामने देखा।
फीफा के अनुसार, टूर्नामेंट के दौरान ग्रैंड मुकाबले में पांच बिलियन लोग जुड़े थे। वहीं नीलसन के आंकड़ों के अनुसार, 2022 वर्ल्ड कप से संबंधित 93.6 मिलियन पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए, 262 बिलियन कुल रीच मिली और 5.95 बिलियन एंगेजमेंट रहे।

बता दें कि कतर में टूर्नामेंट में रिकॉर्ड 172 गोल किए गए, जबकि पिक्चर परफेक्ट कतार के स्टेडियमों में 3.4 मिलियन दर्शकों ने हिस्सा लिया। इस टूर्नामेंट में 2018 की तुलना में 400,000 से अधिक दर्शक पहुंचे।

 

Rahul Dravid ( Image Credit: Twitter)

‘Nepotism हो रही बहुत भयंकर’ राहुल द्रविड़ का बेटा बना कप्तान तो बौखलाए फैंस

WWE (Royal Rumble 2023) रॉयल रंबल

द रॉक से लेकर सीएम पंक तक, 5 रेसलर्स जो रॉयल रंबल में रिटर्न करके हमें हैरान कर सकते हैं