in

अर्जेंटीना के खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ीं, फीफा ने अभद्र व्यवहार के लिए शुरू की जांच

वर्ल्ड कप फाइनल में जीत के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने अभद्र तरीके से मनाया था जश्न।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने वाली अर्जेंटीना अपने खिलाड़ियों के व्यवहार के कारण मुश्किलों में घिर गई है। फीफा ने वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान अनुशासनात्मक उल्लंघन के लिए टीम के ऊपर अब कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि कतर में हुए वर्ल्ड कप फाइनल में जीत के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ियों ने अभद्र तरीके से जश्न मनाया था।

दरअसल, फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में जीत के बाद अर्जेंटीना के खिलाड़ी जीत के जश्न में ऐसे डूबे कि वह किस तरह प्रतिक्रिया दे रहे हैं, इसका उन्हें कोई अंदाजा नहीं था। खिलाड़ियों ने अभद्र तरीके से जश्न मनाया था। खासकर गोलकीपर मार्टिनेज ने गोल्डन ग्लव मिलने के बाद बेहद ही खराब इशारा किया था, जिस पर सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी।

फीफा ने जारी किया बयान

वहीं अब मामले में फीफा ने कार्रवाई शुरू कर दी है। फीफा के बयान के मुताबिक, फीफा अनुशासनात्मक समिति ने कतर फीफा वर्ल्ड कप 2022 के लिए मीडिया और मार्केंटिंग विनियमों के संयोजन में, अर्जेंटीना बनाम फ्रांस वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान फीफा अनुशासनात्मक संहिता के अनुच्छेद 11 (आपत्तिजनक व्यवहार और निष्पक्ष खेल के सिद्धांतो के उल्लंघन) और 12 (खिलाड़ियों और अधिकारियों के कदाचार) के उल्लंघनों के साथ-साथ अर्जेंटीना फुटबॉल एसोसिएशन के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।’

हालांकि, बता दें कि फीफा ने अर्जेंटीना के खिलाड़ियों के नाम का जिक्र नहीं किया है। इसके साथ ही यह भी तय नहीं हुआ है कि किस घटना को लेकर कार्रवाई की जा रही है।

अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हराया

लियोनल मेसी की अगुवाई में अर्जेंटीना ने फाइनल में फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से मात दी। मुकाबले में अर्जेंटीना के लिए मेसी ने दो गोल दागे। वहीं एंजेल डी मारिया ने एक गोल किया। जबकि फ्रांस की ओर से किलियन एम्बाप्पे ने तीन गोल किए।

फुल टाइम तक दोनों टीमों का स्कोर बराबर था। ऐसे में मैच का निर्णय पेनल्टी शूटआउट से निकला। टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाने के लिए लियोनल मेसी को गोल्डन बॉल प्रदान की गई। वहीं एम्बाप्पे को गोल्डन बूट मिला।

 

IND vs SL: टीम इंडिया ने वनडे इतिहास की दर्ज की सबसे बड़ी जीत, श्रीलंका को 317 रनों से दी मात, सीरीज 3-0 से जीती

बाबर आजम का S*X वीडियो इंटरनेट पर हुआ लीक Babar Azam's S*X video leaked

‘मेरे साथ सो वरना तेरा बॉयफ्रेंड टीम से बाहर’ बाबर आजम की अश्लील वीडियो इंटरनेट पर लीक!