in

फीफा विश्व कप 2022 के चौथे दिन देखने को मिले बड़े उलटफेर, बड़ी टीमों ने किया निराश

तीसरे दिन के उलटफेर के बाद बड़ी टीमें अपने मैचों को लेकर काफी सतर्क दिखी।

FIFA World Cup 2022 फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 के चौथे दिन, फैंस जर्मनी, बेल्जियम और क्रोएशिया जैसी टॉप टीमों से को धमाकेदार एक्शन में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। तीसरे दिन के उलटफेर के बाद बड़ी टीमें अपने मैचों को लेकर काफी सतर्क दिखी। पहले मैच में मोरक्को और क्रोएशिया आमने-सामने भिड़ें। फिर, दूसरे मैच में खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में जर्मनी का सामना जापान से हुआ।

फिर, स्पेन कोस्टा रिका से अल थुमामा स्टेडियम में और बेल्जियम कनाडा के साथ अहमद बिन अली स्टेडियम में भिड़ी। ग्रुप ई और ग्रुप एफ दोनों की सभी टीमें धमाकेदार एक्शन में थीं। 

आइए जानें फीफा वर्ल्ड कप 2022 के चौथे दिन के मैच का हाल

मोरक्को बनाम क्रोएशिया (0-0)

यह चल रहे फीफा विश्व कप में ग्रुप एफ का मुकाबला हुआ। क्रोएशियाई फैंस को उम्मीद थी की उनकी टीम आसानी से मैच जीत जाएगी। लेकिन, टीम ऐसा करने में असफल रही। दोनों टीमों के बीच मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ और दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट भी मिले।

जर्मनी बनाम जापान (1-2)

जर्मनी के फैंस इस साल के विश्व कप अभियान की अच्छी शुरुआत का सपना देख रहे थे। लेकिन, जापान ने उनके सपने को चकनाचूर कर दिया। उन्होंने मैच में एक बड़ा उलटफेर किया। जापान ने जर्मनी को 1-2 के स्कोर से हराने में सफल रहे। इल्के गुंडोगन ने 33वें मिनट में जर्मनी के लिए गोल दागा। लेकिन, जापान ने दो गोल क्रमश: 75वें और 83वें मिनट में किए। जापान के लिए रित्सु दोन और ताकुमा असानो ने गोल किए और टीम को जीत दिलाई।

स्पेन बनाम कोस्टा रिका (7-0)

स्पेन ने अपने प्रशंसकों को निराश नहीं किया और शानदार अंदाज में विश्व कप में अपने आगमन की घोषणा की। उन्होंने कोस्टा रिका को 7-0 के स्कोर से हराया। दानी अल्मो, मार्को असेंसियो, फेरान टोरेस (दो गोल), गेवी, कार्लोस सोलर और अल्वारो मोराटा स्कोरर थे।

बेल्जियम बनाम कनाडा (1-0)

कनाडा ने इस मुकाबले में अपनी काबिलियत से सभी को प्रभावित किया। लेकिन, अल्फोंसो डेविस पहले हाफ में पेनल्टी पर गोल करने में नाकाम रहे। इसके बाद 44वें मिनट में रेड डेविल्स के लिए मिकी बत्सुआई ने गोल किया। हालाँकि, मैच में कोई और गोल नहीं हुआ और बेल्जियम ने कनाडा को 1-0 के स्कोर से हरा दिया।

Virat Kohli and Anushka Sharma. (Photo Source: Twitter)

विराट-अनुष्का ने मुंबई में किराये पर लिया आलीशान फ्लैट, लाखों रुपये महीने है किराया

Abu Dhabi T10 League, अबू धाबी टी-10 लीग

अबू धाबी टी-10 लीग: डेक्कन ग्लैडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स ने टूर्नामेंट में मचाया तहलका, विपक्षी टीमों को किया धाराशाही