in

फीफा विश्व कप 2022, दिन 2: इंग्लैंड, नीदरलैंड्स ने दर्ज की जीत, यूएसए और वेल्स के बीच ड्रा हुआ मुकाबला

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 21 नवंबर को तीन मुकाबले खेले गए।

कतर में चल रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 21 नवंबर को तीन मुकाबले खेले गए। पहले दिन इक्वाडोर ने मेजबान क़तर 2-0 के स्कोर से हराकर जीत के साथ आगाज किया। वहीं दूसरे दिन ग्रुप ए से सेनेगल और नीदरलैंड की टीमों ने अल थुमामा स्टेडियम में एक-दूसरे का सामना किया।

उनके साथ ग्रुप बी की चार टीमें एक ही दिन मैदान में उतरी। इंग्लैंड ने खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में ईरान का सामना किया। वहीं दूसरी ओर अल रेयान स्टेडियम में वेल्स की भिड़ंत यूएसए से हुई। टीमों ने अपने फैन्स को निराश नहीं किया और फुटबॉल जगत के लिए एक रोमांचक दिन रहा।

इंग्लैंड बनाम ईरान (6-2)

हाई स्कोरिंग गेम में इंग्लिश टीम ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। उसने ईरान को 6-2 के बड़े अंतर से हराया। इंग्लैंड के लिए जूड बेलिंघम, बुकायो साका (दो गोल), रहीम स्टर्लिंग, मार्कस रैशफोर्ड और जैक ग्रीलिश स्कोरर रहे। जबकि ईरान के लिए मेहदी तरेमी ने दो गोल दागे। इस जीत के साथ इंग्लैंड को तीन अंक प्राप्त हुए हैं।

सेनेगल बनाम नीदरलैंड (0-2)

दिन का दूसरा मैच सेनेगल और नीदरलैंड्स के बीच था। फैन्स डच टीम में मेम्फिस डेपे को प्लेइंग XI में नहीं देखकर काफी हैरान थे। लेकिन इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ा। दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और पहले हॉफ तक दोनों टीमों का स्कोर 0-0 था, लेकिन नीदरलैंड्स ने खेल के दूसरे हॉफ के अंतिम पलों में दो गोल दागते हुए सेनेगल पर 2-0 से जीत दर्ज की। यंगस्टर कोडी गक्पो ने 84वें मिनट में गोल किया, जबकि डेवी क्लासेन ने (90+9′) मिनट में दूसरा गोल दागा।

यूएसए बनाम वेल्स (1-1)

मैच के शुरुआत से ही यूएसए ने अटैक किया। टिमोथी वीह के गोल से उसने 36वें मिनट में स्कोर का खाता खोला। लेकिन, वे बढ़त बनाने में सफल नहीं हुए। वेल्स के गैरेथ बेल ने पेनल्टी से गोल करते हुए स्कोर बराबर कर दिया। इस प्रकार मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

Sanju Samson (Image source- Twitter)

‘संजू को घर भेज दो’, सैमसन को तीसरे टी-20 में मौका नहीं मिलने पर फूटा फैन्स का गुस्सा

NZ vs IND : बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा टी-20 मैच, टीम इंडिया ने 1-0 जीती सीरीज