in

फीफा विश्व कप 2022, दिन 3: सऊदी अरब ने रचा इतिहास, फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी हार

डेनमार्क-ट्यूनीशिया और मेक्सिको-पोलैंड के बीच ड्रा हुआ मुकाबला

सऊदी अरब मेस्सी FIFA World Cup 2022 फीफा वर्ल्ड कप 2022
FIFA World Cup 2022 (image source: twitter )

FIFA World Cup 2022: फीफा विश्व कप 2022 की शुरुआत 20 नवंबर, रविवार को कतर में भव्य तरीके से हुई और टूर्नामेंट काफी शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। दर्शकों को कुछ बेहतरीन एक्शन से भरपूर मैच भी देखने को मिल रहे हैं। फीफा विश्व कप 2022 के तीसरे दिन 22 नवंबर को चार मुकाबले खेले गए। जिसमें सऊदी अरब ने अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल की, उन्होंने अर्जेंटीना हो हराया।

वहीं, फ्रांस दिन के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया पर काफी हावी रहा बड़े अंतर से मुकाबला जीता। आइए जानें सभी मैचों का हाल 

अर्जेंटीना बनाम सऊदी अरब (1-2)

सऊदी अरब और अर्जेंटीना दिन के पहले मैच में एक दूसरे के आमने-सामने थे। हाफ टाइम से पहले अर्जेंटीना 1-0 से बढ़त में था, टीम ने पूरे मैच में सिर्फ एक ही गोल दागा था जो लियोनेल मेसी की तरफ से पेनल्टी के दौरान आया था। लेकिन हाफ टाइम से बाद मैच ने बेहद ही रोमांचक मोड़ लिया। सऊदी अरब ने मैच में शानदार वापसी की और वह सालेह अलशेहरी थे जिन्होंने 48वें मिनट में टीम के लिए पहला गोल किया, जबकि अल्दावसराय ने 53वें मिनट में मैच विनिंग गोल किया।

डेनमार्क बनाम ट्यूनीशिया (0-0)

डेनमार्क और ट्यूनीशिया के बीच दिन का दूसरा मुकाबला खेला गया, जो अंत में ड्रॉ पर समाप्त हुआ। दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर सकी। हालाँकि, मैच में डेनमार्क ने कई जगह पर हावी होने की कोशिश की लेकिन ट्यूनीशिया ने उन्हें बढ़त लेने से रोक दिया था। दोनों टीमों ने मैच के अंत में 1-1 पॉइंट हासिल किया।

मेक्सिको बनाम पोलैंड (0-0)

मेक्सिको ने पोलैंड के खिलाफ शुरुआत से ही मैच में काफी जान फूंक दी थी। टीम की तरफ से 11 शॉट लगाए गए , लेकिन कोई भी शॉट गोल में तब्दील नहीं हो सका। वहीं, एक ओर जहां पोलैंड यह मुकाबला हारता हुआ नजर आ रहा था, उन्होंने अपने हर गोल बचाए और अंतिम में मैच को ड्रा कर दिया। इस मैच में भी दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट से संतुष्ट होना पड़ा।

फ्रांस बनाम ऑस्ट्रेलिया (4-1)

एक ओर जहां फैंस ने लगातार 2 ड्रा मैच देखें, वहीं दूसरे मैच में उन्हें कुछ धमाके की उम्मीद थी। फ्रांस और ऑस्ट्रेलिया तीसरे दिन के अंतिम मैच में भिड़े और फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 3 अंत के अंतर से करारी हार दी।

मैच शुरू होने के 9वें मिनट में क्रेग गुडविन के गोल के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती बढ़त हासिल की। लेकिन, फ्रांस ने कमाल की वापसी की और 4 गोल करने में सफल रहे।

मैं सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं : सूर्यकुमार यादव

‘चैंपियन आपकी वापसी का इंतजार’, रोहित शर्मा की जिम में पसीने बहाने की तस्वीरें वायरल, फैन्स ने सुनाई हेटर्स को खरी खोटी