in

फीफा वर्ल्ड कप 2022: मैच से पहले ही गायब हुआ गोलकीपर, जानें पूरे दिन का राउंड अप

क्रोएशिया ने कनाडा को 4-1 के अंतर से करारी हार दी।

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 27 नवंबर को जापान और कोस्टा रिका आपस में भिड़ी। इस मैच में कोस्टा रिका ने जीत हासिल की और टूर्नामेंट में बने रहने के अपने उम्मीदों को जिंदा रखा।

बात करें बाकी मैचों की तो ग्रुप एफ से बेल्जियम और मोरक्को ने एक दूसरे का सामना किया।  इसके बाद ग्रुप एफ से ही क्रोएशिया और कनाडा ने आपस में भिड़ंत की। आखिरी मैच बेहद ही धमाकेदार रहा जो स्पेन और जर्मनी के बीच खेला गया।

जानें फीफा वर्ल्ड कप 2022 के सभी 3 मैचों का राउंड अप

फीफा वर्ल्ड कप 2022: मोरक्को ने बेल्जियम को 2-0 से हराया

बेल्जियम के खिलाफ मुकाबले में मोरक्को टीम का गोलकीपर मैच शुरू होने से ठीक पहले ‘गायब’ हो गया था। गोलकीपर यासिन बोनू मोरक्को नेशनल एंथम का हिस्सा थे लेकिन फिर उनकी जगह रिजर्व कीपर मुनीर अल कजुई खेलने आए। बाद में पता चला कि मैच शुरू होने से ठीक पहले वह बीमार पड़ गए थे।

मैच की बात करें तो दोनों टीमों ने मैच की धीमी शुरुआत की। लेकिन मोरक्को की तरफ से 45+2 मिनट में हाकिम ज़ीच ने फ्री-किक से एक बेहतरीन गोल किया। लेकिन, VAR की वजह से गोल को रद्द कर दिया गया। ऑफ्साइड होने की वजह से गोल को मान्य करार नहीं दिया गया। इस प्रकार पहला हाफ 0-0 से खत्म हुआ। 

दूसरे हाफ में मोरक्को ने अपने हमले जारी रखे और अंत में 73वें मिनट में उन्हें सफलता मिली। अब्देलहामिद साबिरी ने फ्री-किक मारी और गोल अपने नाम किया। फिर, 90+2 मिनट में, मोरक्को ने बढ़त को दोगुना कर दिया, जकारिया अबुखलाल ने भी टीम के लिए एक गोल किया। वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में मोरक्को ने रेड डेविल्स को 2-0 से हराया। अब इस जीत के साथ मोरक्को दो मैचों में चार अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है।

क्रोएशिया ने कनाडा को 4-1 से हराया

मैच की बात करें तो, कनाडा केवल दूसरे मिनट में शुरुआती बढ़त लेने में सफल रहा। अल्फोंसो डेविस ने एक बेहतरीन  हेडर के साथ कनाडा को इस मैच में बढ़त दिलाई। यहाँ से टीम की वापसी की उम्मीद थी लेकिन क्रोएशिया के एंड्रेज क्रेमरिक, मार्को लिवाजा और लोवरो मेजर ने उनकी नींदें उड़ा दी। इन तीनों खिलाड़ियों ने मिलकर कनाडा को चैन की सांस नहीं लेने दी। मैच के खत्म होने की बाद क्रोएशिया 3 गोल से आगे था।

स्पेन बनाम जर्मनी 1-1 से ड्रा 

मैच की बात करें तो, स्पेन जर्मनी की तुलना में अधिक बेहतरीन ​​​दिखाई दे रहा था। शुरुआती समय में दोनों टीमों को गोल करने के मौके मिले और खिलाड़ियों ने मौके का फायदा उठाने की कोशिश की। लेकिन पहले हाफ में कोई भी टीम सफल गोल करने में विफल रही। 

लेकिन, दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे पर 1-1 की बराबरी की लेकिन मैच खत्म होने तक कोई भी बढ़त नहीं बना सका। यह मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा और यह ड्रा के साथ खत्म हुआ। 

ABU DHABI T10 LEAGUE Bangla Tigers vs Northern Warriors : अबू धाबी टी-10 लीग 2022 का 12वां मैच बांग्ला टाइगर्स और नॉर्दर्न वॉरियर्स 

ABU DHABI T10 LEAGUE: रोवमन पॉवेल की आंधी में उड़ गई बांग्ला टाइगर्स, अहम मुकाबले में टीम ने हासिल की जीत

Abu Dhabi T10 League 2022

Abu Dhabi T10 League 2022: सुरेश रैना की टीम ने हासिल की बड़ी जीत, जानें पूरे दिन की मैच रिपोर्ट