in

फीफा वर्ल्ड कप 2022: लियोनेल मेसी के आगे नहीं टिक पाया कोई भी धुरंधर, जानें सारे मैचों का राउंड अप

अर्जेंटीना ने विश्व कप में मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया।

फीफा वर्ल्ड कप 2022

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 26 नवंबर को 4 मुकाबले खेले गए। यह मुकाबले बेहद ही रोमांच से भरे थे और इन मैचों से एक सेकंड के लिए लोगों की पलकें नहीं झपक रही थी। जानें किन टीमों के बीच था मुकाबला-

  • ट्यूनीशिया बनाम ऑस्ट्रेलिया, दोपहर 3:30 बजे, अल जानूब स्टेडियम
  • पोलैंड बनाम सऊदी अरब, शाम 6.30 बजे, एजुकेशन सिटी स्टेडियम
  • फ्रांस बनाम डेनमार्क, रात 9:30 बजे, स्टेडियम 974
  • अर्जेंटीना बनाम मेक्सिको, रात 12:30 बजे, लुसैल स्टेडियम

आइए जानें किस टीम ने मारी बाजी और किसे मिली हार।

ट्यूनीशिया बनाम ऑस्ट्रेलिया (0-1)

दिन का पहला मुकाबला ट्यूनीशिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में दोनों टीमें एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रही थी। लेकिन मैच का समय होने के बाद ऑस्ट्रेलिया मैदान से विजयी होकर निकली। टीम ने 1 गोल किए जिसके कारण उन्हें इस मुकाबले में जीत  हासिल हुई।

पोलैंड बनाम सऊदी अरब (2-0)

दूसरा मुकाबला पोलैंड और सऊदी अरब के बीच खेला गया। गौरतलब है कि सऊदी अरब ने अपने पहले मैच में अर्जेंटीना जैसी बड़ी टीम को हराया था। इसलिए फैंस को  खिलाड़ी बेहद ही आत्मविश्वास से भरे थे की यह मुकाबला भी वह आसानी से जीत लेंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। पोलैंड ने मैच में 1 गोल किया था जिसके बाद सऊदी अरब को पेनल्टी किक मिला। यह एक सुनहरा मौका था, लेकिन खिलाड़ी यह मौका चूक गया और वहाँ से वह वापसी करने में असफल रहे।

मैच के अंत में स्कोरबोर्ड पर नजर डाली गई तो पोलैंड इस मैच में 2-0 की बढ़त के साथ मुकाबला जीत गया।

फ्रांस बनाम डेनमार्क (2-1)

दिन का तीसरा मुकाबला फ्रांस और डेनमार्क के बीच खेला गया। इस मैच में कड़ी टक्कर देखने को मिली लेकिन। फ्रांस ने 1 अधिक गोल करके मुकाबले को जीत लिया।

अर्जेंटीना बनाम मेक्सिको (2-0)

फैंस को जिस मैच और जिस लीजेंड को गोल करते देखने का इंतजार था वह इस मैच में हुआ। टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबले में, लियोनेल मेसी अपनी टीम को जीत के लिए मार्गदर्शन करने में विफल रहे। सऊदी अरब ने 2-1 के स्कोर से हराकर सभी को चौंका दिया था।

मैच की बात करें तो 11वें मिनट में मैक्सिको को फ्री किक मिली। लुइस शावेज ने फ्री-किक लगाई लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। 43वें मिनट में अर्जेंटीना के गोंजालो मोंटिएल ने फाउल किया और उन्हें येलो कार्ड मिला। इसलिए, मेक्सिको को फ्री किक मिली।

दूसरे हाफ में दोनों टीमों की शुरुआत बराबरी पर रही। लेकिन, 64वें मिनट में, लियोनेल मेसी ने जादू कर दिया, उन्होंने 25 गज की दूरी से एक शानदार गोल किया। बॉक्स के बाहर से लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना के लिए गोल की की शुरुआत की।

यह मेसी का अपने देश के लिए फीफा विश्व कप में आठवां गोल था। फिर, एंज़ो फर्नांडीज ने अर्जेंटीना के लिए दूसरा गोल किया। वे अंतिम तक तक बढ़त बनाए रखने में सफल रहे और इस तरह अर्जेंटीना ने विश्व कप में मैक्सिको को 2-0 से हरा दिया। इस जीत ने उन्हें ग्रुप चरण में जाने के लिए एक और मौका दिया है।

 

एलेक्स हेल्स की धमाकेदार पारी से जीता टीम अबू धाबी, नॉर्दर्न वॉरियर्स को 8 विकेट से हराया

अबू धाबी टी10 लीग

अबू धाबी टी10 लीग : शेल्डन कॉटरेल और जॉनसन चार्ल्स ने दिल्ली बुल्स को चटाई धूल, 8 विकेट से जीता मुकाबला