in

FIFA World Cup 2022: एंबोलो के गोल से जीता स्विट्जरलैंड, कैमरून को 1-0 से दी मात

मुकाबले में एंबोलो ने एकमात्र विजयी गोल दागा।

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में स्विट्जरलैंड ने अपने पहले मुकाबले में कैमरून को 1-0 से मात देते हुए जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया। सीनियर सेंट्रल मिड-फील्डर ग्रैनिट झाका की कप्तानी में स्विट्जरलैंड ने मैच के दूसरे हॉफ में गोल करते हुए बढ़त हासिल की। इसके बाद पूरे 90 मिनट के खेल में कोई और गोल नहीं हो सका।

खेल की शुरुआत में दोनों टीमों ने बराबरी का मुकाबला किया। दोनों ही टीमों की तरफ से कड़ा संघर्ष देखने को मिला। इस वजह से पहला हॉफ बिना स्कोर के ही समाप्त हुआ। हाफ टाइम की सीटी बजने तक दोनों टीमें स्कोर लाइन पर 0-0 से बराबरी पर थीं।

ब्रील एंबोलो ने दागा विजयी गोल

हालांकि, युवा सेंटर फॉरवर्ड ब्रील एंबोलो ने कुछ और ही ठान के मैदान में कदम रखा। उन्होंने अपनी योजनाओं को गोल में तब्दील किया। उन्होंने खेल के 48वें मिनट में अपनी टीम के लिए पहला गोल दागा, जो अंत में मैच विनिंग गोल साबित हुआ। पहले गोल के बाद खेल समाप्ति की सीटी बजने तक स्विट्जरलैंड ने बढ़त बनाए रखा।

कैमरून की तरफ से काफी प्रयास हुए, लेकिन वे स्विस टीम के सुरक्षा कवच को तोड़ नहीं सके और कोई भी गोल करने में नाकाम रहे। इस जीत के साथ स्विट्जरलैंड ने तीन महत्वपूर्ण अंक हासिल किए हैं। अब झाका एंड कंपनी अपना अगला मुकाबला 28 नवंबर को खेलेगी।

यह मुकाबला ब्राजील के खिलाफ भारतीय समयानुसार रात 9:30 बजे शुरू होगा। दोनों टीमें यह मैच कतर के दोहा स्टेडियम 974 में खेलेंगी। इससे पहले 25 नवंबर को भारतीय समयानुसार रात 12:30 बजे सर्बिया और ब्राजील के बीच मुकाबला लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा।

दिनेश कार्तिक

दुखी हैं दिनेश कार्तिक, उठाने वाले हैं बड़ा कदम, इस वीडियो में छुपा है राज

अबू धाबी टी-10 लीग: एसएएमपी आर्मी की जीत में चमके ड्वेन प्रिटोरियस, बांग्ला टाइगर्स को 15 रनों से मिली हार