in

फीफा वर्ल्ड कप 2022: 29 नवंबर को खेले गए 4 मैचों में किस टीम की हुई जीत, देखें पूरा राउंड अप

पहला मैच इक्वाडोर और सेनेगल के बीच खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया।

फीफा वर्ल्ड कप 2022
फीफा वर्ल्ड कप 2022 (image source: twitter)

फीफा वर्ल्ड कप 2022 में 29 नवंबर को धमाकेदार मैच देखने को मिले। दिन का पहला और दूसरा मुकाबला रात 8: 30 बजे शुरू हुआ। पहला मैच इक्वाडोर और सेनेगल के बीच खलीफा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया तो वहीं, दूसरा मुकाबला नीदरलैंड और कतर के बीच अल बेयट स्टेडियम में खेला गया।

इसके बाद बचे दो मुकाबले देर रात 12:30 बजे ईरान और यूएसए के बीच अल थुमामा स्टेडियम और वेल्स और इंग्लैंड, के बीच अल रेयान स्टेडियम में खेला गया।

आइए जानें किस मैच में किसकी जीत हुई

फीफा वर्ल्ड कप 2022: इक्वाडोर बनाम सेनेगल (1-2)

इस मुकाबले से पहले सभी की नजरें इक्वाडोर के कप्तान एनर वालेंसिया पर टिकी थीं क्योंकि उन्हें पिछले मैच में चोट लग गई थी। लेकिन, उन्होंने अपने देश के लिए मैच की शुरुआत की। खेल के तीसरे और नौवें मिनट में सेनेगल के इद्रिसा गण ग्यूए और बौलाये दीया ने क्रमशः दो मौके गंवाए। सेनेगल की यह बेहतरीन शुरुआत थी। 

 44वें मिनट में सेनेगल को पेनल्टी मिली और सर्र ने गोल कर दिया। इस तरह पहला हाफ 1-0 पर खत्म हुआ। दूसरे हाफ में इक्वाडोर के लिए 67वें मिनट में मोइसेस कैइडो ने बराबरी का गोल दागा। लेकिन, सेनेगल ने तुरंत जवाबी हमले में एक और गोल किया और मैच में बढ़त हासिल करते हुए जीत दर्ज की।

फीफा वर्ल्ड कप 2022: कतर बनाम नीदरलैंड्स (0-2)

कतर के पास तीसरे मिनट में बढ़त लेने का अच्छा मौका था। लेकिन, वे ऐसा करने में असफल रहे। फिर, नीदरलैंड्स ने मैच पर अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी और कई हमले किए। 26वें मिनट में एक गोल करके टीम ने बढ़त हासिल की और पहला हाफ 0-1 से खत्म हुआ। इसके बाद नीदरलैंड्स ने 1 और गोल किया और फुल टाइम के बाद स्कोर 0-2 रहा।

फीफा वर्ल्ड कप 2022: ईरान बनाम यूएसए (0-1)

मैच के शुरुआत से ही यूएसए ईरान पर हावी होती रही। उन्होंने फर्स्ट हाफ से पहले ही 1 गोल कर बढ़त बनाई। हालांकि दूसरे हाफ में दोनों टीमें स्कोर करने में विफल रही। फुल टाइम खत्म होने के बाद यूएसए 1-0 की बढ़त के साथ जीत गई।

फीफा वर्ल्ड कप 2022: इंग्लैंड बनाम वेल्स (3-0)

मैच की शुरुआत से ही इंग्लैंड पूरा दबदबा बनाए हुए था। लेकिन पहले हाफ में दोनों टीमों ने गोल नहीं किया। लेकिन इसके बाद मार्क रशफोर्ड ने 2 और केफिल फोडेन ने एक गोल करके टीम को 3-0 से जीत दिलाई।

कार्लोस ब्रैथवेट अबू धाबी लीग

Abu Dhabi T10 League: चेन्नई ब्रेव्स ने डेक्कन ग्लेडिएटर्स को दी मात, मुकाबले में 6 विकेट से हराया

अबू धाबी टी-10 लीग

अबू धाबी टी-10 लीग: दिल्ली बुल्स की इस छोटी सी गलती के कारण बांग्ला टाइगर्स की हुई जीत