in

Cristiano Ronaldo Ban: फुटबॉल एसोसिएशन ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर लगाया बैन और जुर्माना, जानें क्या है मामला

घटना के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने माफी मांगी।

Cristiano Ronaldo (Source: Twitter)

फुटबॉल के दिग्गज और मैनचेस्टर यूनाइटेड के पूर्व खिलाड़ी क्रिस्टियानों इस समय काफी मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। हाल ही में मैनचेस्टर ने उनके साथ अनुबंध समाप्त किया और अब उन्हें एक प्रशंसक से उलझना भारी पड़ गया है। रोनाल्डो को प्रशंसक का फोन तोड़ना काफी महंगा पड़ गया है और इस मामले में उन पर 50 हजार पाउंड का जुर्माना और दो मैचों के लिए प्रतिबंध लगाया गया है।

जानिए क्या है मामला?

दरअसल इस साल अप्रैल में गुडिसन पार्क में रोनाल्डो की टीम एवर्टन से 1-0 से हार गई थी। जिसके बाद वह मैदान से बाहर निकले तो एक प्रशंसक उनका वीडियो बना रहा था। टीम की हार से रोनाल्डो पहली ही निराश थे और प्रशंसक का वीडियो बनाना उनको पसंद नहीं आया। इस पर उन्होंने फैन का मोबाइल फोन छीन लिया और तोड़ दिया।

अब इस मामले में फुटबॉल एसोसिएशन ने अनुचित आचरण का आरोप लगाया है। जिसके लिए एफए ने उन पर दो मैचों के प्रतिबंध लगाया है और 50 हजार पाउंड का जुर्माना भी लगाया है। मामले में रोनाल्डो ने अपनी गलती स्वीकार की है। हालांकि, यह प्रतिबंध वर्ल्ड कप में लागू नहीं होगा।

रोनाल्डो ने मांगी माफी

इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो ने माफी मांगते हुए कहा, ‘मुश्किल पलों में भावनाओं पर काबू करना आसान नहीं होता है, जिसका हम सामना कर रहे हैं। फिर भी हमें हमेशा लोगों के प्रति नरम, धैर्यवान रहना होगा। मैं अपने गुस्से के लिए माफी मांगता हूं और यदि संभव हो तो, मैं इस प्रशंसक को निष्पक्ष खेल और खेल भावना के रूप में ओल्ड ट्रैफर्ड में एक मैच देखने के लिए आमंत्रित करना चाहता हूं।’

मैनचेस्टर के साथ खत्म किया अनुबंध

बता दें कि हाल ही में फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी ने पियर्स मॉर्गन के साथ अपने नए इंटरव्यू में कुछ चौंकाने वाली बातें कहीं थी जिसने पूरी फुटबॉल जगत को हैरान कर दिया। पुर्तगाल के इस स्टार प्लेयर ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के प्रबंधक एरिक टेन हैग पर अपनी भड़ास निकाली थी।

इस इंटरव्यू के बाद फुटबॉल जगत में बड़ा बवाल मच गया। रोनाल्डो ने तत्काल प्रभाव से आपसी समझौते के साथ मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथा अनुबंध खत्म कर दिया। जिसकी पुष्टि क्लब ने भी मंगलवार को दिए एक बयान में की।

Abu Dhabi T10 League, अबू धाबी टी-10 लीग

अबू धाबी टी-10 लीग: डेक्कन ग्लैडिएटर्स और बांग्ला टाइगर्स ने टूर्नामेंट में मचाया तहलका, विपक्षी टीमों को किया धाराशाही

इंडियन क्रिकेट बोर्ड पर लगा जातिवाद का आरोप

‘एक ही जाति के 7-7 खिलाड़ी रखते हैं’ फैंस के निशाने पर आई इंडियन क्रिकेट बोर्ड, इंटरनेट पर मचा बवाल