Advertisment

सैफ चैंपियनशिप में भारत-बांग्लादेश के बीच मुकाबला 1-1 से ड्रॉ, सुनील छेत्री ने दागा अपना 76वां अंतरराष्ट्रीय गोल

कप्तान सुनील छेत्री की 76वीं अंतरराष्ट्रीय गोल और 10 खिलाड़ियों से खेल रही बांग्लादेश के खिलाफ भारत जीत हासिल नहीं कर सकी।

author-image
Justin Joseph
New Update
India's Manvir Singh in action against Bangladesh in SAFF Championship. (AIFF)

India's Manvir Singh in action against Bangladesh in SAFF Championship. (AIFF)

भारत और बांग्लादेश के बीच सोमवार को खेले गए सैफ चैंपियनशीप मुकाबले में मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। कप्तान सुनील छेत्री के 76वें अंतरराष्ट्रीय गोल के बावजूद 10 खिलाड़ियों से खेल रही बांग्लादेश के खिलाफ भारत जीत हासिल नहीं कर सका।

Advertisment

अपना 121वां मैच खेल रहे 37 वर्षीय सुनील छेत्री ने मैच के 27वें मिनट में गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इस गोल के साथ सुनील छेत्री ने 76 अंतरराष्ट्रीय गोल किए और वह ब्राजील के महान फुटबॉल पेले के रिकॉर्ड की बराबरी करने से एक गोल पीछे हैं। इसके साथ ही सुनील छेत्री सक्रिय फुटबॉलरों की लिस्ट में क्रिस्टियानो रोनाल्डो 111 गोल, लियोनल मेसी 79 गोल और इराक के मबखौत 77 गोल के साथ चौथे स्थान पर है।

बांग्लादेश हमेशा से भारत के लिए रहा है कट्टर प्रतिद्वंद्वी

पहले हाफ में भारत ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन बांग्लादेशी खिलाड़ी विश्वनाथ घोष ने लिस्टन कोलाको के खिलाफ फाउल किया, जिसके बाद उन्हें रेड कार्ड दिखाया गया और वह मैदान से बाहर हो गये। इसके बावजूद 10 खिलाड़ियों से खेल रही बांग्लादेश की टीम ने मैच के 74वें मिनट गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

Advertisment

बांग्लादेश हमेशा से भारत के लिए एक कट्टर प्रतिद्वंद्वी रहा है, जिसने विश्व कप 2022 क्वालीफायर चरण मैच में आखिरी क्षणों में गोल करके स्कोर बराबर कर दिया था और मुकाबले को ड्रॉ पर रोका।

भारत शुरुआत से ही अटैकिंग मोड में रहा

भारत मुकाबले में शुरुआत से ही आक्रामक मोड में रहा और मैच के पहले हाफ में ही सुनील छेत्री ने गोल दागा। वहीं, दूसरे हाफ में मैच के 54वें मिनट में बांग्लादेश खिलाड़ी विश्वनाथ घोष को लिस्टन कोलाको के खिलाफ फाउल करने पर रेड कार्ड दिखाया गया। इसके बाद बांग्लादेश को 10 खिलाड़ियों के साथ मैच खेलना पड़ा।

मैच के 74वें मिनट में बांग्लादेशी खिलाड़ी यासिर अराफात ने गोलकर टीम को मुकाबले में 1-1 से ड्रा पर ला दिया। इसके बाद भारतीय टीम ने कोशिश की लेकिन कोई और गोल नहीं कर सकी।

India General News Bangladesh