Advertisment

भारत ने अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर में ओमान को 2-1 से हराया

भारत ने रविवार को एएफसी अंडर-23 एशियाई कप के क्वालीफायर में ओमान को 2-1 से हराया। भारत के लिए रहीम अली और विक्रम प्रताप सिंह ने गोल किये।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Photo courtesy - Indian Football Twitter handle)

(Photo courtesy - Indian Football Twitter handle)

भारतीय फुटबॉल टीम ने रविवार को एएफसी अंडर-23 एशियाई कप के क्वालीफायर में ओमान को 2-1 से हरा दिया। भारत के लिए रहीम अली ने सातवें मिनट में गोल करके भारत को बढ़त दिलाई। इसके बाद विक्रम प्रताप सिंह ने 38वें मिनट में गोल करके बढ़त को दोगुना कर दिया। ओमान के लिए वलीद सलीम ने एकमात्र गोल किया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम क्वालीफायर्स में ग्रुप-ई में टॉप पर पहुंच गयी है।

Advertisment

मैच के बाद भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमैक ने कहा कि यह एक रोमांचक मुकाबला था। मैच में शुरुआती गोल करने का प्रयास कर रहे थे और हमने यह प्राप्त कर लिया। इसके बाद हमने रणनीति में बदलाव किया। एक बार गोल होने के बाद हमें दो सेंटर बैक का पीछा नहीं करना पड़ा।

रहीम अली और विक्रम प्रताप सिंह ने किये गोल

मैच के पहले हाफ में ओमान के डिफेंस से हुई गलती के कारण भारत को पेनाल्टी मिली और रहीम अली ने 7वें मिनट में इसे गोल में तब्दील करके भारत को मुकाबले में बढ़त दिला दी। इस गोल से भारतीय टीम का आत्मविश्वास बढ़ा और मैच में पकड़ बनाये रखा। वापसी के लिए देख रही ओमान की टीम ने लगातार कई कोशिशें की, पर भारत ने ओमान के हर कोशिश को विफल किया।

Advertisment

निराश होकर ओमान ने फिर कुछ गलतियां की, जिसका फायदा भारत ने उठाया और ओमान पर हावी हो गया। मैच के 38वें मिनट में विक्रम प्रताप सिंह ने एक और गोल दागा, जिसके बाद भारत ने 2-0 की बढ़त ले ली।

दूसरे हाफ में ओमान ने आक्रामक खेल दिखाया और लगातार गोल के मौके बनाने का प्रयास किया, लेकिन भारतीय टीम की ताकतवर डिफेंस के सामने वे गोल करने में सफल नहीं हुए। हालांकि वलीद सलीम ने 89वें मिनट में अब्दुला मोहम्मद के क्रॉस को गोल में तब्दील कर स्कोर 2-1 किया, लेकिन तब तक मैच ओमान के हाथ से निकल चुका था।

भारत अपने अगले एएफसी अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर में बुधवार को मेजबान यूएई से भिड़ेगा।

General News India