Advertisment

सैफ चैंपियनशिप: श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम का नहीं चला जादू, 205वीं रैंक की टीम ने भारत को ड्रॉ पर रोका

सैफ चैंपियनशिप में भारत ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 205वीं रैंक वाली श्रीलंका के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला।

author-image
Justin Joseph
New Update
(Image Credit-Google)

(Image Credit-Google)

सैफ चैंपियनशिप में भारत का खराब प्रदर्शन जारी है। गुरुवार को भारत ने निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए 205वीं रैंक वाली श्रीलंका के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेला। भारत ने शुरू से ही मैच में नियंत्रण बनाया और श्रीलंका टीम को कोई गोल करने का मौका नहीं दिया। हालांकि सुनील छेत्री की अगुवाई वाली टीम विपक्षी टीम के खेमें में कोई गोल नहीं दाग सकी।

Advertisment

भारत ने मौके गंवाये

मैच में सात बार के चैंपियन को फीफा रैंकिंग में अपने से 98 रैंक नीचे वाले श्रीलंका के खिलाफ पर्याप्त मौके नहीं बनाने और उन्हें गंवाने की कीमत चुकानी पड़ी। इगोर स्टिमैक ने टीम में बदलाव करते हुए मजबूत टीम उतारी, लेकिन टीम को अभी जीत की तलाश है। भारतीय टीम ने दो मैच खेले और दोनों ड्रॉ हुए। सोमवार को बांग्लादेश के खिलाफ 1-1 से मैच ड्रॉ रहा था।

रविवार को टेबल में पहले अंक पर काबिज नेपाल के खिलाफ भारत अगर हारता है या ड्रॉ खेलता है, तो भारत का फाइनल के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल हो सकता है। राउंड रॉबिन लीग की दो शीर्ष टीमें 16 अक्टूबर को खेले जाने फाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

Advertisment

टीम में बदलाव का नहीं हुआ फायदा

भारतीय टीम ने मैच में तीन बदलाव किए, जिसमें सेरिटॉन फर्नान्डिस, सुरेश सिंह और मंदर राव को चिंगलेनसना सिंह, मनवीर सिंह और प्रीतम कोटल की जगह टीम में शामिल किया गया। हालांकि भारतीय टीम को कोई फायदा नहीं हुआ।

भारत ने पहले हाफ के 22वें मिनट में मौका बनाया लेकिन ये निशाना सही नहीं लगा। भारत लगातार गोल के लिए श्रीलंका टीम पर दबाव बनाता रहा, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। भारत ने एक सुनहरा मौका रेगुलेशन टाइम से दो मिनट पहले खो दिया।

फाइनल के लिए क्वालीफाई करना मुश्किल

Advertisment

सैफ चैंपियनशिप में भारत के अलावा श्रीलंका, मालदीव, नेपाल और बांग्लादेश की टीमें खेल रही हैं। सभी टीमों के बीच राउंड रॉबिन की तर्ज पर मुकाबला खेला जा रहा है और शीर्ष की दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी, जो 16 अक्टूबर को खेला जाएगा। प्वाइंट टेबल में नेपाल 6 अंकों के साथ टॉप पर है। वहीं दूसरे नंबर पर बांग्लादेश 4 अंकों के साथ है। भारतीय टीम के पास केवल दो अंक है और वह तीसरे पायदान पर है। इसलिए भारत का फाइनल में क्वालीफाई करना मुश्किल हो सकता है।

India