in

भारतीय मेन्स फुटबॉल टीम अगले महीने वियतनाम और सिंगापुर में खेलेगी फ्रेंडली मैच

भारतीय मेन्स फुटबॉल टीम अगले महीने दो टीमों के खिलाफ फ्रेंडली मुकाबले खेलेगी।

(Photo courtesy - Indian Football Twitter handle)
(Photo courtesy - Indian Football Twitter handle)

भारतीय मेन्स फुटबॉल टीम अगले महीने दो टीमों के खिलाफ फ्रेंडली मुकाबले खेलेगी। ये मुकाबले भारतीय टीम सितंबर में सिंगापुर और वियतनाम के खिलाफ खेलेगी। इस समय भारत फीफा रैंकिंग में 104वें स्थान पर है, जबकि वियतनाम 97वें और सिंगापुर 159वें स्थान पर काबिज है।

भारत 24 सितंबर को सिंगापुर से और 27 सितंबर को मेजबान वियतनाम के खिलाफ खेलेगा। बता दें कि वियतनाम फीफा विंडो (19 से 27 सितंबर) में ये मुकाबले आयोजित कर रहा है। इसके लिए भारतीय टीम 22 सितंबर को वियतनाम रवाना होगी और 28 सितंबर को वापसी करेगी।

सबसे अधिक अंक पाने वाला विजेता होगा घोषित

वियतनाम फुटबॉल महासंघ के मुताबिक, तीनों टीमें 21 सितंबर से 27 सितंबर तक टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी और जो टीम सबसे अधिक अंक अर्जित करेगा वो उसे विजेता घोषित किया जाएगा। बता दें कि हाल ही में भारतीय पुरुष फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया है।

उन्हें 2021-22 सीजन के लिए भारतीय फुटबॉल महासंघ का साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष फुटबॉलर घोषित किया गया। सुनील छेत्री इस समय इंटरनेशनल फुटबॉल में सक्रीय खिलाड़ियों की सूची में सबसे ज्यादा करने के मामले में तीसरे स्थान पर है। 2007 में पहली बार इस पुरस्कार को जीतने के बाद छेत्री ने 2011, 2013, 2014, 2017 और 2018-19 सीजन के लिए भी यह पुरस्कार जीता।

 

Mohammad Shami ( Image Credit: Twitter)

भारत के पास टी-20 फॉर्मेट में शमी को छोड़कर और भी बेहतरीन तेज गेंदबाज है: रिकी पोंटिंग

Virat Kohli (Image Credit: Twitter)

पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी ने खराब फॉर्म से गुजर रहे विराट कोहली की तकनीक पर उठाए सवाल, कहा बाबर आजम कभी ऐसे दौर से नहीं गुजरेंगे