in

यूएफा चैंपियंस लीग: लिवरपूल ने पांच साल में तीसरी बार बनाई फाइनल में जगह, रियल मैड्रिड ने अतिरिक्त समय में तोड़ा मैनचेस्टर सिटी का सपना

दोनों मैचों में जबरदस्त रोमांच देखने को मिला।

Liverpool and Real Madrid. (Photo Source: Twitter)
Liverpool and Real Madrid. (Photo Source: Twitter)

पिछले हफ्ते शुरू हुआ रोमांच इस सप्ताह अपने चरम सीमा पर पहुंच गया, जब चारों टीमों के बीच यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल में पहुंचने के लिए जोरदार टक्कर हुई। एक तरफ विलारियल ने अविश्वसनीय वापसी के संकेत दिए लेकिन लिवरपूल ने अपने अनुभव और स्टार पावर का फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की। वहीं, रियल मैड्रिड ने एकबार फिर अपनी विरोधी टीम को आखिरी क्षणों में छकाते हुए बेमिसाल विजय प्राप्त की।

लिवरपूल ने पांच सीजन में तीसरी बार फाइनल का टिकट कटाया

जब पिछले सप्ताह एनफील्ड पर खेलते हुए लिवरपूल ने 2-0 की जीत हासिल की थी और पूरे मैच में अपना दबदबा बनाया हुआ था, उससे लग रहा था कि वे आसानी से दूसरा लेग जीतकर फाइनल में पहुंच जाएंगे। हालांकि, युनाई एमेरी की विलारियल ने अपने घर में शानदार शुरुआत करते हुए तीसरे मिनट में ही गोल कर दिया। इसके बाद हाफ टाइम से चंद मिनट पहले फ्रांसिस कोकोलिन ने दूसरा गोल करते हुए एग्रीगेट स्कोर बराबर कर दिया।

यहां से ऐसा लग रहा था कि जो काम विलारियल ने अंतिम-16 और क्वार्टरफाइनल में क्रमशः युवेंटस और बायर्न म्यूनिख को पराजित करके सबको आश्चर्यचकित कर दिया था, ठीक वैसा ही लिवरपूल के खिलाफ भी वो करेंगे। लेकिन जर्गन क्लॉप की इस लिवरपूल टीम को अनदेखा करना आसान काम नहीं है और उन्होंने दूसरे हाफ में गजब का पलटवार किया। पांच मिनट के अंदर फैबिनहो और लुइस डियाज के गोलों की बदौलत बढ़त, तथा साडियो माने के 74वें मिनट में दागे गोल से लिवरपूल ने पांच साल में तीसरी बार चैंपियंस लीग के फाइनल में जगह बनाई।

रियल मैड्रिड ने लगातार तीसरे राउंड में की बेमिसाल वापसी

यूएफा चैंपियंस लीग के इतिहास की सबसे सफल टीम रियल मैड्रिड का इस सीजन टूर्नामेंट में प्रदर्शन हैरतअंगेज करने वाला रहा है। राउंड ऑफ 16 में पेरिस-सेंट जर्मन और क्वार्टरफाइनल में चेल्सी के खिलाफ हार के मुंह से जीत छीनकर इस टीम ने सबके होश उड़ा दिए हैं। एकबार फिर इस टीम ने वैसा ही किया और अतिरिक्त समय में किए गोलों की बदौलत मैनचेस्टर सिटी का फाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ दिया।

पहले लेग में 4-3 से आगे सिटी ने सेंटियागो बर्नाबाओ में सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले हाफ में लगातार गोल करने का प्रयास किया। दूसरे हाफ में सिटी ने फिर से आक्रमण जारी रखा जिसका उन्हें 73वें मिनट में फायदा मिला जब रियाद माहरेज ने बाएं पैर से बेहतरीन गोल किया। इसके बाद मैड्रिड जाएगा और इंजरी टाइम में रॉड्रिगो ने दो मिनट में दो गोल करते हुए रियल को वापस एग्रीगेट स्कोर पर बराबर किया। अतिरिक्त समय में तलिस्मान करीम बेंजीमा ने पेनाल्टी को गोल में तब्दील करते हुए रियल मैड्रिड को चैंपियंस लीग के फाइनल में पहुंचा दिया।

MS Dhoni and Virat Kohli (Source: BCCI/IPL)

धोनी के आउट होने के बाद विराट कोहली ने गुस्से में दी गाली!, वीडियो वायरल

Wriddhiman Saha (Photo Source: Twitter)

मैं दिखाने के लिए नहीं, अपनी टीम को जीत दिलाने के लिए खेलता हूं : रिद्धिमान साहा