in

यूएफा चैंपियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी-रियल मैड्रिड के बीच देखने को मिला 7 गोल का रोमांच, लिवरपूल ने रखा फाइनल की ओर एक कदम

Manchester City, Real Madrid and Liverpool in UEFA Champions League. (Photo Source: Twitter)
Manchester City, Real Madrid and Liverpool in UEFA Champions League. (Photo Source: Twitter)

जैसे-जैसे यूएफा चैंपियंस लीग अपने अंतिम चरण की तरफ अग्रसर होता है, फुटबॉल प्रेमियों का उत्साह बढ़ता जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस लीग का असली रोमांच नॉकआउट चरण में शुरू होता है जब आश्चर्यचकित और रोमांचक मुकाबले देखने को मिलते हैं। ठीक वैसा ही दोनों सेमीफाइनल के पहले लेग में हुआ जहां मैनचेस्टर सिटी और रियल मैड्रिड के बीच जोरदार टक्कर हुई। वहीं, लिवरपूल ने एक कदम फाइनल की ओर बढ़ा लिया है।

मैनचेस्टर सिटी ने दागे चार लेकिन मिली सिर्फ एक गोल की बढ़त

सिटी ऑफ मैनचेस्टर सिटी स्टेडियम में एक धमाकेदार फुटबॉल मुकाबला देखने को मिला जिसमें मैनचेस्टर सिटी और रियल मैड्रिड ने रोमांचक मैच खेला। कुल सात गोल लगने वाले मैच में सिटी ने 4 जबकि मैड्रिड ने तीन दागे जिससे पेप गुआर्डिओला की टीम को दूसरे लेग से पहले महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई है। मुकाबला का आगाज़ बेहतरीन अंदाज़ में हुआ जब केविन डी ब्रॉयन ने दूसरे मिनट में ही गोल कर दिया।

इसके बाद गैब्रिएल जेसुस ने प्रीमियर लीग फॉर्म को बरकरार रखते हुए 11वें मिनट में सिटी की बढ़त को दोगुना कर दिया। मैनचेस्टर सिटी यहां नहीं रुकी और उन्होंने लगातार विपक्षी गोल पोस्ट पर आक्रमण बनाए रखा। हालांकि, स्टार स्ट्राइकर करीम बेंजीमा ने 33वें मिनट में शानदार काउंटर को गोल में तब्दील करते हुए रियल मैड्रिड की वापसी कराई।

दूसरे हाफ शुरू हुए आठ मिनट हुए थे कि फिल फोडेन ने सिटी का तीसरा गोल किया। इसके तुरंत बाद विनिशियस जूनियर ने अपनी तेज गति दिखाई और सेंटर लाइन से भागते हुए गोल किया। बर्नार्डो सिल्वा ने तकनीकी दक्षता का प्रमाण देते हुए बेमिसाल गोल किया जिससे थिबाओ कोरटोआ भौचक्के रह गए। मगर बेंजीमा ने मैड्रिड के लिए पेनाल्टी कन्वर्ट की जिसे मैनचेस्टर के पास सिर्फ एक गोल की बढ़त है।

लिवरपूल ने जीत दर्ज कर एक कदम फाइनल में रखा

लिवरपूल ने एनफील्ड में मेहमान विलारियल को आसानी से 2-0 से पराजित कर यूएफा चैंपियंस लीग फाइनल की ओर कदम बढ़ा दिए हैं। जर्गन क्लॉप द्वारा मैनेज की जाने वाली लिवरपूल के लिए साडियो माने और एक गोल विपक्षी विलारियल के खिलाड़ी की तरफ से ओन गोल हुआ। लिवरपूल का इस मुकाबले में इतना अधिक बोलबाला रहा कि मेहमान टीम ने एक भी शॉट टारगेट पर नहीं मारा। इस जीत के साथ ही लिवरपूल अविश्वसनीय क्वाडरपल जीत की तरफ अग्रसर हो रही है, जिसमें प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग, एफए कप और लीग कप शामिल है।

(Image Source: BCCI/IPL)

Indian T20 League 2022: देखिए गुजरात बनाम हैदराबाद मैच के कुछ मजेदार मीम्स

Virat Kohli and Faf du Plessis (Source: BCCI/IPL)

बल्ले से नहीं निकल रहे रन, लेकिन पार्टी में जमकर डांस कर रहे विराट कोहली, देखें वीडियो