in

यूईएफए सुपर कप 2022 : रियल मैड्रिड ने फ्रैंकफर्ट को हराकर जीता खिताब

कार्लोस एंसेलोटी ने मैड्रिड के साथ बतौर कोच अपना चौथा खिताब जीता।

रियल मैड्रिड और आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के बीच यूईएफए सुपर कप 2022 का फाइनल मुकाबला खेला गया। जहां रियल मैड्रिड ने फ्रैंकफर्ट को हराकर खिताब जीत लिया। विशेष रूप से मैड्रिड के कोच कार्लो एंसेलोटी ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। उन्होंने बतौर कोच चौथी बार टाइटल जीता।

वहीं सीनियर सेंटर फॉरवर्ड और कप्तान करीम बेंजेमा मैड्रिड के लिए इतिहास में अब तक सबसे अधिक गोल करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए। मैच में धीमी शुरुआत के बावजूद फ्रैंकफर्ट ने रियल मैड्रिड को कड़ी टक्कर दी। उस वक्त मुकाबले में गरम माहौल हो गया, जब फ्रैंकफर्ट ने मैच के पहले हॉफ में गोल का एक बनाया।

डेविड अलाबा और करीम बेंजेमा ने यूरोप में फुटबॉल के प्रतिष्ठित टूर्नामेंटों में से एक के फाइनल में मैड्रिड के लिए दो गोल करने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया। खेल के 65वें मिनट में कप्तान बेंजेमा ने लॉस ब्लैंकोस के आसान से पास पर गोल करके 2-0 की बढ़त बनाई।

कासेमिरो ने जीता प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार

मैड्रिड के 30 वर्षीय डिफेंसिव मिड-फिल्डर कासेमिरो ने मैच के महत्वपूर्ण मोड़ पर टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने पर प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। उन्होंने मैच के बाद समारोह में मुकाबले के अनुभव के बारे में भी बात की।

कासेमिरो ने कहा कि, ‘जब उनकी टीम ने आक्रमण किया तो उन्होंने खेल को अच्छी तरह से संतुलित किया। सेंट्रल डिफेंडर्स का समर्त करते हुए उन्होंने बहुत महत्वपूर्ण क्षेत्रों में हर मुकाबला जीता। उन्होंने पहला गोल भी किया।

कोच ने व्यक्त की अपनी भावनाएं

रियल मैड्रिड के कोच कार्लोस एंसेलोटी ने भी क्लब के साथ अपने कार्यकाल के दौरान चौथा खिताब जीतने के बाद अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि, ‘मेरी टीम अभी भी जीत की भूखी और प्रेरित है। यह मैच ऐसा था , जो काफी संघर्ष भरा था। हम पहले हाफ में और दूसरे हाफ में भी एक या दो गोल कर सकते थे।

Australian Team celebrate a fall of wicket. ( Photo source: Twitter)

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिखाया बड़ा दिल, श्रीलंका दौरे पर जीती प्राइज मनी को आर्थिक संकट से जूझ रहे लोगों को दिया दान

पाकिस्तानी होस्ट ने आशीष नेहरा को बताया भाला फेंक खिलाड़ी तो वीरेंद्र सहवाग ने किया बुरी तरह ट्रोल