Advertisment

IND vs AFG: कोहली ने सुपरमैन की तरह क्यों मारी एंट्री, वायरल हो रहा है वीडियो

IND vs AFG: Why did Virat enter like Superman, video going viral

author-image
Joseph T J
New Update
kohli

IND vs AFG: Why did Virat enter like Superman, video going viral

IND vs AFG: Why did Virat enter like Superman, video going viral: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरा मैच हमेशा इतिहास के पन्नों में लिखा जाएगा। यह एकमात्र अंतर्राष्ट्रीय मैच था जिसमें दो सुपर ओवर खेले गए। इस मैच से पहले कई सुपर ओवर हुए हैं, लेकिन किसी भी मैच में डबल सुपर ओवर नहीं देखा गया, लेकिन 17 जनवरी को भारत और अफगानिस्तान के बीच आखिरी टी20 सीरीज में एक ही मैच में दो सुपर ओवर देखने को मिले। इस मैच का नतीजा दूसरे सुपर ओवर में निकला. इस बीच इस मैच में विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

किंग कोहली ने सुपरमैन स्टाइल में मारी एंट्री

तीसरे टी20 मैच में जीत के बाद भारतीय टीम फोटोशूट करा रही थी. उस वक्त विराट कोहली ने कुछ ऐसा किया कि वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. फोटोशूट के लिए भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी पहुंचे थे, लेकिन कोहली नहीं पहुंचे. टीम के बाकी सदस्य विराट के आने और फोटो शूट करने का इंतजार कर रहे थे। इस समय बाकी खिलाड़ी कोहली का इंतजार करते हुए आपस में बातचीत करने में व्यस्त थे, जिसके बाद विराट अचानक सुपरमैन की तरह वहां पहुंच गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज शिवम दुबे की नजरें सिर्फ विराट कोहली पर थीं. दुबे लगातार देख रहे थे कि कोहली कैसे नहीं आए. तभी अचानक विराट कोहली दौड़ते हुए आए और अपनी टीम की ओर बढ़े. कोहली ने सुपरमैन की तरह अपनी दोनों बांहें फैला दीं, मानो वह हवा में उड़ रहे हों. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कोहली हमेशा मैदान पर कुछ न कुछ ऐसा करते रहते हैं जिससे वह चर्चा का विषय बन जाते हैं, अब एक बार फिर कोहली ने कुछ ऐसा ही किया है।

कैसा रहा मैच का नतीजा?

भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 212 रन बनाए. जवाब में अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 212 रन बनाए. इसके बाद मैच सुपर ओवर में पहुंच गया. पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए. भारत को 17 रन चाहिए थे, लेकिन रोहित शर्मा, यशस्वी जयसवाल और रिंकू सिंह मिलकर 16 रन ही बना सके.

इसके बाद दूसरा सुपर ओवर हुआ। इसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 11 रन बनाए. इस बार संजू सैमसन ने रोहित और रिंकू के बिना बल्लेबाजी की. अफगानिस्तान को 12 रनों का लक्ष्य मिला. अफगानिस्तान की टीम सिर्फ एक रन ही बना सकी. रवि बिश्नोई ने दो विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. इस तरह पहली बार टीम इंडिया को एक मैच में दो सुपर ओवर खेलने पड़े.

Virat Kohli