Advertisment

ईशान किशन को टीम इंडिया ने किया बैन! दिमागी परेशानी बोलकर दुबई में पार्टी कर रहा था बल्लेबाज, अब कभी नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट!

check out Ishan Kishan seen partying in Dubai after lying to BCCI about his mental condition.

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
IND Vs AUS : भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में इन 5 बल्लेबाजों पर रहेगी सभी की नजर

Ishan Kishan seen partying in Dubai after lying to BCCI about his mental condition

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में अनुपस्थिति ने कई फैंस को हैरान कर दिया। विकेटकीपर बल्लेबाज 'व्यक्तिगत कारणों' से दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला से हट गए थ, लेकिन कथित तौर पर अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए टी20ई टीम में चयन के लिए उपलब्ध थे। हालाँकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें बाहर करने का फैसला किया और संजू सैमसन और जितेश शर्मा को विकेटकीपर के रूप में चुना। जैसा कि फैंस और आलोचक ईशान की अनुपस्थिति पर सवाल उठा रहे हैं। इस बीच एक रिपोर्ट में बताया गया है कि मुंबई इंडियंस का बल्लेबाज किस मुश्किल स्थिति में फंस गया है।

Advertisment

ईशान किशन कर रहे थे दुबई में पार्टी 

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईशान ने टेस्ट असाइनमेंट से बाहर निकलने की मांग की क्योंकि वह लगातार बेंच पर रहने के कारण मानसिक रूप से थक गए थे। बाद में अब उन्हें दुबई में पार्टी करते हुए पाया गया, कथित तौर पर यह हरकत बीसीसीआई चयनकर्ताओं और टीम प्रबंधन को पसंद नहीं आई।

यह भी बताया गया है कि ईशान वनडे विश्व कप के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया टी20 श्रृंखला से बाहर बैठना चाहते थे लेकिन उनके अनुरोध को अस्वीकार कर दिया गया था। इसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला को मिस करना चाहते थे लेकिन इस बार भी अनुरोध स्वीकार नहीं किया गया।

Advertisment

इसके बाद किशन ने बीसीसीआई से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के दौरान उन्हें फिर से कार्यमुक्त करने का अनुरोध किया, जिस पर बीसीसीआई आखिरकार ध्यान देने के लिए सहमत हो गया।

अखबार ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "उन्होंने टीम प्रबंधन को बताया कि उन्हें मानसिक थकान है क्योंकि वह लगातार बेंच पर थे और घर वापस अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहते थे। इसके बजाय, उन्होंने दुबई जाने का फैसला किया और पार्टी करते नजर आए।" 

कुछ लोगों का कहना है की कई क्रिकेटर दुबई में जाके सट्टाबाजी करते पाए जाते हैं। ईशान किशन पर भी कुछ फैंस ने ऐसा ही आरोप लगाया था। आपको बता दें कि casas de apostas brasil भारत में काफी फेमस ऑनलाइन सट्टेबाजी गेम है। हालांकि, ईशान किशन का कोई भी ऐसा वीडियो सामने नहीं आया है।  

अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टीम इंडिया की आखिरी अफगानिस्तान सीरीज होने के कारण ऐसी आशंका है कि ईशान पहले ही इस मेगा इवेंट की दौड़ से बाहर हो सकते हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली के सबसे छोटे प्रारूप में लौटने के साथ, बल्लेबाजी इकाई में शीर्ष क्रम के स्थानों के लिए प्रतिस्पर्धा पहले से ही तेज हो गई है।

हालाँकि, अगर ईशान का मुंबई इंडियंस के लिए शानदार सीजन रहा, तो चयनकर्ताओं के पास उन्हें टी20 विश्व कप के लिए चुनने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं होगा।

Ind vs Afg