Advertisment

रोहित शर्मा ने बताया शुभमन गिल पर क्यों आया उन्हें गुस्सा और कौन सी दी थी गाली!

रोहित शर्मा ने बताया शुभमन गिल पर क्यों आया उन्हें गुस्सा और कौन सी दी थी गाली!

author-image
Joseph T J
New Update
IND vs AFG

IND vs AFG 1st T20I: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच मोहाली में खेला गया. इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में रोहित शर्मा का शुभमन गिल पर चिल्लाने का वीडियो वायरल हो रहा है. रोहित ने गुरुवार को मोहाली में अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की। फजलहक फारूकी के पहले ओवर में डॉट खेलने के बाद रोहित आगे बढ़े और गेंद को मिड ऑफ की ओर फ्लिक किया।

रोहित ने शॉट खेलने के बाद रन के लिए नॉन स्ट्राइकिंग छोर पर खड़े शुभमन गिल को रन लेने के लिए बुलाया, लेकिन शुभमन ने न तो उनकी तरफ देखा और न ही उनकी पुकार सुनी। इसलिए दोनों एक ही छोर पर खड़े थे और रोहित शर्मा रन आउट हो गए. इसके बाद रोहित गिल पर भड़क गए और उनका गुस्सा कैमरे में कैद हो गया. इस वीडियो में यह भी दिख रहा है कि रोहित ने पहली नजर में गुस्से में गाली दे दी.

मैच के बाद प्रेजेंटेशन में रोहित से इस बारे में सवाल किया गया. भारत और अफगानिस्तान के बीच सीरीज के पहले मैच में सस्ते में आउट होने पर रोहित ने कहा , 'ये चीजें होती रहती हैं और जब ऐसा कुछ होता है तो आप निराश होते हैं, गुस्सा होते हैं। आप पिच पर टिके रहना चाहते हैं और टीम के लिए रन बनाना चाहते हैं। लेकिन सब कुछ वैसा नहीं होगा जैसा हम चाहते हैं। यह अधिक महत्वपूर्ण है कि हमने मैच जीता. मुझे उम्मीद थी कि गिल भविष्य में बेहतर प्रदर्शन करेंगे लेकिन दुर्भाग्य से वह छोटी लेकिन बहुत अच्छी पारी खेलकर आउट हो गये."

'शिवम दुबे चमके..

मोहाली में वापसी मैच में 36 साल के रोहित दो गेंदों पर आउट हो गए. हालांकि, ऑलराउंडर शिवम दुबे ने शानदार पारी खेली और जीत में अहम योगदान दिया। दुबे ने 40 गेंदों में 60 रन बनाकर भारत को 17.3 ओवर में 159 रन का लक्ष्य हासिल करने में मदद की। गिल (23), तिलक वर्मा (26) और जितेश शर्मा (31) ने भी बल्ले से अहम योगदान दिया. अपना दूसरा अर्धशतक बनाने और एक विकेट लेने के लिए दुबे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Rohit Sharma