Advertisment

रोहित को 1 रन के लिए रोना नहीं चाहिए था, इसलिए वर्ल्ड कप हारा वो... विवादित ओवरथ्रो पर बड़ा बयान

Rohit should not have cried for one run, that's why he lost the World Cup... Big statement on controversial overthrow

author-image
Joseph T J
New Update
rohit

Rohit should not have cried for one run, that's why he lost the World Cup... Big statement on controversial overthrow

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरे टी20 मैच में मिली विवादास्पद हार पर लगातार चर्चा हो रही है. क्रिकेट के दिग्गज लगातार अपनी राय रख रहे हैं. इसी बीच अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इस विवादित ओवरथ्रो पर अपनी राय रखी है. आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि अफगानिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद नबी की कोई गलती नहीं थी. भारतीय टीम को शिकायत नहीं करनी चाहिए थी क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह बल्लेबाज की गलती थी.

आकाश चोपड़ा ने क्या कहा?

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में कहा, “आखिरी गेंद पर लेग बाई रन था। संजू सैमसन द्वारा फेंकी गई गेंद नबी के पैर में लगी. इसके बाद दो अतिरिक्त रन बने. एक रन था, भारत ने एक रन और दे दिया. क्योंकि वे खिलाड़ियों के बारे में शिकायत कर रहे थे. भारत की शिकायत ग़लत थी. आप उन्हें दो रन तक ही रोक सकते थे, लेकिन आपने तीसरा रन दे दिया।"

वर्ल्ड कप फाइनल का उदाहरण –

आकाश चोपड़ा ने कहा, “मेरा सवाल यह है कि मान लीजिए कि यह विश्व कप फाइनल की आखिरी गेंद थी। गेंद के पैड से टकराने के बाद आपको मिलने वाला अतिरिक्त रन मैच का नतीजा तय कर सकता है, तो कोई क्यों नहीं? क्या कोई भी बिना दौड़े विश्व कप से चूकना चाहेगा क्योंकि यह नैतिक रूप से गलत है? कोई भी भागने की कोशिश करेगा।”

क्या था विवादित मामला?

सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद नबी स्ट्राइक पर थे. मुकेश कुमार मोहम्मद नबी से चूक गए, गेंद विकेटकीपर संजू सैमसन के पास गई। संजू सैमसन ने थ्रो किया, जिसके बाद गेंद नबी के पैड से टकराई और साइड हो गई, इससे पहले कि अफगानिस्तान के दोनों बल्लेबाज तीन रन पूरे करने के लिए दौड़ पड़े। इस बात से भारत के कप्तान रोहित शर्मा खुश नहीं थे. क्योंकि उनके मुताबिक गेंद पैड पर लगने के बाद रन नहीं लेना चाहिए था. इस बीच नबी और रोहित शर्मा एक दूसरे से बहस करते दिखे.

Rohit Sharma