Advertisment

IND vs AFG: संजू सैमसन आज के बाद कभी नहीं खेलेंगे क्रिकेट! तीसरे टी20 मैच से पहले बड़ी खबर

IND vs AFG: Check out तीसरे टी20 में संजू सैमसन को मिल सकता है मौका, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI

author-image
Joseph T J
New Update
Sanju Samson

SANJU SAMSON TO INCLUDED IN 3RD T20 VS AFGHANISTAN

IND vs AFG तीसरा T20 मैच: तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम अफगानिस्तान पर 2-0 से आगे चल रही है. अब टीम इंडिया की नजरें सीरीज के आखिरी और तीसरे मैच पर हैं. भारत इस मैच को जीतकर अपनी जीत की लय बरकरार रखना चाहता है और सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहता है। दूसरी ओर, अफगानिस्तान इस मैच में वापसी करना चाहेगा और मधुर अंत के साथ घर लौटना चाहेगा। उन्होंने उम्मीद जताई है कि बेंगलुरु में दोनों टीमें जीत हासिल करेंगी.

संजू सैमसन की टीम में हो सकती है वापसी

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए संजू सैमसन को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है. हालांकि, दोनों मैचों के लिए संजू सैमसन को अभी तक प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है. उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को दो मैचों में मौका दिया गया. अब जितेश शर्मा को आराम दिया गया है और तीसरे मैच के लिए संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की संभावना है. अगर आज उन्हें मौका नहीं मिल तो शायद वह अपने करियर में बस स्क्वाड में ही शामिल किए जाए लेकिन वह प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं रहेंगे। संजू सैमसन को कुछ फैंस ने हमेशा के लिए इंडियन टीम के लिए क्रिकेट खेलने से मना कर देने की सलाह दी है। 

भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 17 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमें यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलेंगी। भारत पहले ही सीरीज अपने नाम कर चुका है, अब टीम इंडिया का लक्ष्य तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना है. आइए जानें कि प्रशंसक इस मैच को कब, कहां और कैसे मुफ्त में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs AFG Dream 11 Prediction Hindi, 3rd T20I

लाइव टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग कहां देखें ?

भारत और अफगानिस्तान के बीच होने वाले इस मैच का सीधा प्रसारण स्पोर्ट्स-18 के विभिन्न चैनलों पर किया जाएगा. लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा ऐप पर उपलब्ध होगी।

अफगानिस्तान कभी भी भारत से नहीं जीता है

भारत और अफगानिस्तान अब तक टी20 इंटरनेशनल में 7 बार आमने-सामने हो चुके हैं. अफगानिस्तान यहां भारत के खिलाफ कभी नहीं जीत सका है। अफगानी टीम को 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच ड्रा रहा है. ऐसे में साफ नजर आ रहा है कि अगले टी20 में भी टीम इंडिया का पलड़ा भारी है.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग- 11

भारत रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, शिवम दुबे, रिंकू सिंह, यशस्वी जयसवाल, जितेश शर्मा/संजू सैमसन (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, रवि किशनोई, मुकेश कुमार, वाशिंगटन सुंदर।

अफगानिस्तान : इब्राहिम जादरान (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), करीम जनत, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, मुजीब-उर-रहमान, गुलबदीन नैब, रहमत शाह।

Ind vs Afg