Advertisment

Top 10 MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over of 3rd T20I- SKY247Hindi

Check out the funniest and most trending memes from the India vs Afghanistan, 3rd T20I match that will leave you in splits. Also check fans reaction and top 10 trending MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over.

author-image
Joseph T J
एडिट
New Update
Check out the funniest and most trending memes from the India   vs Afghanistan, 3rd T20I match that will leave you in splits. Also check fans reaction and top 10 trending MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over.

Check out the funniest and most trending memes from the India vs Afghanistan, 3rd T20I match that will leave you in splits. Also check fans reaction and top 10 trending MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over.

MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over: बेंगलुरु के छोटे से मैदान पर भारतीय गेंदबाजों को बेअसर कर अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ मैच टाई करा लिया. अनुभवी भारतीय टीम को हराने के लिए गुलबदीन नैब और मोहम्मद नबी ने सनसनीखेज पारी खेली। 213 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रहमानुल्लाह गुरबाज़ और इब्राहिम जादरान ने 93 रनों की जोरदार शुरुआत की। कुलदीप यादव ने गुरबाज को आउट कर इस जोड़ी को तोड़ा. गुरबाज ने 32 गेंदों पर 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने जादरान को आउट किया. उन्होंने 41 गेंदों पर 4 चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए. अगली ही गेंद पर उमरजैला एक विकेट पर आउट हो गए.

भारतीय गेंदबाजों को जवाब देने के लिए अनुभवी मोहम्मद नबी ने जोरदार जवाबी हमला किया. उन्होंने 16 गेंदों पर 2 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 34 रन बनाए. वॉशिंगटन ने नबी को पवेलियन का रास्ता दिखाया और भारतीय टीम को वापसी का मौका दिया. नबी के आउट होने के बाद अफगानिस्तान की लय धीमी हो गई लेकिन गुलबदीन नैब ने 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 55 रन बनाकर स्कोर बराबर कर दिया।

आखिरी ओवर रोमांचकारी

  • आखिरी ओवर में अफगानिस्तान को 6 गेंदों पर 19 रन चाहिए थे. 
  • मुकेश कुमार की पहली गेंद वाइड हो गई. पहली गेंद पर गुलबदीन ने चौका लगाया।
  • दूसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. अगली गेंद वाइड हो गई.
  • तीसरी गेंद पर 2 रन.
  • चौथी गेंद पर गुलबदीन ने जोरदार छक्का लगाया.
  • पांचवीं गेंद पर गुलबदीन ने दो रन बनाए.
  • आखिरी गेंद पर अफगानिस्तान को तीन रन चाहिए थे.
  • आखिरी गेंद पर गुलबदीन ने दो रन बनाकर मैच टाई करा दिया।

पहला सुपर ओवर (Super Over) टाई

मुकेश द्वारा फेंके गए सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए। पहली ही गेंद पर गुलबदीन रन आउट हो गए. इसके बाद मोहम्मद नबी और रहमानुल्लाह गुरबाज ने खुलकर बल्लेबाजी की और 16 रन बटोरे। 17 रनों का लक्ष्य पाने वाली भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा-यशस्वी जयसवाल मैदान में उतरे. पहली गेंद को लेग बाई दे दिया गया. दूसरी गेंद पर जयसवाल ने एक रन बनाया. तीसरी गेंद पर रोहित ने जड़ा गहरा छक्का. चौथी गेंद पर रोहित ने दोहराया और एक और छक्का जड़ दिया. पांचवीं गेंद पर रोहित रिटायर हो गए. यशस्वी जयसवाल ने एक रन बनाया. आखिरी गेंद पर यशस्वी जयसवाल एक रन बनाने में कामयाब रहे और पहला सुपर ओवर टाई हो गया।

दूसरे सुपर ओवर में भारत की हुई जीत !

दूसरे सुपर ओवर में रोहित के साथ रिंकू सिंह खेलने आये. फरीद की पहली गेंद पर रोहित ने गेंद को साइडस्क्रीन की ओर फ्लिक किया और छह रन बटोरे। दूसरी गेंद पर थर्ड मैन ने चौका जड़ दिया। तीसरी गेंद पर रोहित ने एक रन बनाया. चौथी गेंद पर रिंकू की फरीद की ऑफस्टंप के बाहर की गेंद को खेलने की कोशिश नाकाम रही. गेंद बल्ले के किनारे के पास विकेटकीपर के दस्तानों में रुकी। अंपायर ने नॉट आउट का फैसला दिया. लेकिन, अफगानिस्तान ने रिव्यू लिया और तीसरे अंपायर ने फैसला दे दिया. पांचवीं गेंद पर संजू सैमसन ने गेंद को खेलने की कोशिश की. रोहित दौड़ने लगे और विकेटकीपर गुरबाज के सटीक थ्रो पर रन आउट हो गए। दूसरी पारी में भारत की पारी ख़त्म हो गई. भारत ने बनाये सिर्फ 11 रन.

इसके बाद भारतीय टीम ने छोटी पिच के बावजूद स्पिनर रवि बिश्नोई से गेंदबाजी कराने का फैसला किया। मोहम्मद नबी की पहली गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश रिंकू सिंह के हाथों में समा गई. दूसरी गेंद पर करीम जनत ने एक रन बनाया. तीसरी गेंद पर गुरबाज ने नबी की तरह रिंकू के हाथ पर गेंद मारी. अफगानिस्तान ने एक रन पर दो विकेट गंवाए और भारत ने जीत की सांस ली।

भारत-अफगानिस्तान के बीच तीसरा ट्वेंटी-20 मैच और सुपर ओवर टाई रहा, जो काफी नाटकीय घटनाक्रमों से भरा रहा। दूसरे सुपर ओवर में कप्तान रोहित शर्मा का स्पिनर रवि बिश्नोई से गेंदबाजी कराने का फैसला काम आया और भारत जीत गया। रोहित शर्मा के शतक का गुलबदीन नईब-मोहम्मद नबी ने दिया करारा जवाब. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से जीत ली.

Top 10 memes after India Defeated Afghanistan in 3rd T20I- Here's the top 10 trending MEMES after IND beat AFG in 2nd Super Over

 

 

 

 

 

 

 

 

Ind vs Afg