Advertisment

इंग्लैंड के खिलाफ हार के बाद रोहित शर्मा ने छोड़ी टेस्ट की कप्तानी! पूर्व खिलाड़ी ने कहा घटिया प्लेयर...

check out Aakash Chopra statement on the disappointing captaincy by Rohit Sharma against England team.

author-image
Joseph T J
New Update
Rohit Sharma ( Image Credit: Twitter)

लोग इस बात पर चर्चा कर रहे हैं कि क्या इंग्लैंड से मैच हारने के बाद भी रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान होना चाहिए? पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा का मानना ​​है कि रोहित शर्मा ने टीम का नेतृत्व बहुत अच्छे से नहीं किया और इससे इंग्लैंड को बेहतर प्रदर्शन करने का मौका मिला। चोपड़ा का मानना ​​है कि रोहीत शर्मा ने इंग्लिश खिलाड़ियों रेहान अहमद और ओली पोप को आसानी से बहुत सारे रन यानी सिंगल लेने दिए, जिससे उनके लिए जीतना आसान हो गया।

Advertisment

जिसका नतीजा यह हुआ की भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने 28 रनों से जीत हासिल की। भारतीय टीम को जीत के लिए 231 रन हासिल करने की कोशिश करनी थी, लेकिन वे 202 रन ही हासिल कर पाए और फिर ऑल आउट हो गए। खेल के पहले भाग में इंग्लैंड बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया और 190 रन से पिछड़ गया। लेकिन दूसरे भाग में उन्होंने काफी बेहतर प्रदर्शन किया और कुल 420 रन हासिल किये।

ओली पोप ने टीम के लिए वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और 196 रन बनाए, लेकिन 200 रन बनाने से चूक गए। टॉम हार्टले, इंग्लैंड के लिए अपना पहला गेम खेल रहे थे और उन्होंने अद्भुत गेंदबाजी करते हुए 7 विकेट लिए। इससे इंग्लैंड को भारतीय टीम को हराने में मदद मिली. भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खेल के दूसरे भाग में अपनी टीम के लिए सर्वाधिक 39 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- जडेजा और केएल राहुल दूसरे टेस्ट मैच से हुए बाहर, यह 3 खिलाड़ियों को जल्दी टीम से जुडने को कहा गया 

सिंगल देने के कारण भारत को मिली हार - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक कप्तान रोहित शर्मा काफी रिलैक्स हो गए और उन्होंने टाइट फील्डिंग नहीं लगाई। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम मैच में आगे निकल गई। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, "जब हम कमेंट्री कर रहे थे तो सोचा कि 200 रन काफी मुश्किल टार्गेट होगा लेकिन भारतीय टीम ने उस तरह से नहीं सोचा। उन्होंने इंग्लैंड को काफी सिंगल दे दिए। टीम ने रेहान अहमद और ओली पोप को अपने हिसाब से रन बनाने दिए और फील्ड में रिलैक्स करते रहे।"

IND vs ENG