Advertisment

Akash Deep: आकाश दीप के नाम दर्ज हुआ एक शर्मनाक रिकॉर्ड, चाहकर भी नहीं भुला सकते जिंदगी भर, इस लिस्ट में कई दिग्गज गेंदबाज भी हैं शामिल

A shameful record has been registered in the name of Akash Deep- 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथा मैच रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को अपना डेब्यू करने का मौका मिला।

author-image
Joseph T J
New Update
akash deep

Akash Deep

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में चौथा मैच रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA Stadium) में खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज आकाश दीप (Akash Deep) को अपना डेब्यू करने का मौका मिला। डेब्यू के बाद उन्होंने एक ऐसी अनहोनी कर दी कि अपने पहले ही मैच में एक खास लिस्ट में जुड़ गए। 

Advertisment

राहुल द्रविड ने दिया डेब्यू कैप 

आकाश दीप को भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने डेब्यू टेस्ट कैप दिया। इस दौरान उन्होंने भावुक करने वाली स्पीच भी दी। इस डेब्यू मैच में आकाश दीप को पहला विकेट तो जल्दी ही मिल गया था लेकिन ओवर स्टेप के कारण उन्हें विकेट नहीं मिल सका। आकाश ने जैक क्रॉली को अपने दूसरे ही ओवर में बोल्ड कर दिया था लेकिन वह गेंद नो बॉल हो गई। जिसके कारण वो आउट नहीं हो सके। 

नो बॉल पर किया बोल्ड

Advertisment

आकाश दीप ने क्रॉली को बोल्ड करते ही जश्न मनाने लगे। आकाश दीप की यह गेंद जाकर सीधे ऑफ स्टंप पर लगी और विकेट निकल काफी दूर चला गया। आकाश के साथ टीम इंडिया भी जश्न मनाने लगी ही थी कि अंपायर ने उस गेंद को नो बॉल करार दिया। जिसके बाद आकाश दीप और पूरी टीम मायूष हो गई। 

आखिरकार बेन डकेट के रूप में आकाश दीप को अपना पहला विकेट मिला। उसी ओवर में आकाश ने ओली पोप को भी चलता किया। इसके जैक क्रॉली का विकेट भी अपने नाम किया। डेब्यू मैच में शानदा गेंदबाजी करने वाले आकाश दीप नो बॉल पर मेडन टेस्ट विकेट गंवाने वाले भारत के दूसरे और दुनिया के 7वें बल्लेबाज बन गए हैं। 

नो बॉल के कारण पहला टेस्ट विकेट गंवाने वाले गेंदबाज 

लसिथ मलिंगा - 101 विकेट

माइकल बीयर - 3 विकेट

बेन स्टोक्स - 197 विकेट

मार्क वुड- 108 विकेट

स्टुअर्ट बिन्नी- 3 विकेट

टॉम कुरेन- 2 विकेट

आकाश दीप -3 विकेट

akash deep