Advertisment

IND vs ENG 2nd Test : सरफराज खान का सपना रह गया अधूरा! रजत पाटीदार को क्यों मिला मौका?

IND vs ENG 2nd Test: Sarfaraz Khan's dream remains unfulfilled! Why did Rajat Patidar get a chance?

author-image
Joseph T J
New Update
Sarfaraz Khan

IND vs ENG 2nd Test: Sarfaraz Khan's dream remains unfulfilled! Why did Rajat Patidar get a chance?

भारत बनाम इंग्लैंड दूसरा टेस्ट मैच अपडेट: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच से रजत पाटीदार को भारत के लिए टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला. इस मैच में रजत के अलावा कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

रजत पाटीदार को मिला डेब्यू का मौका -

रजत पाटीदार को उनकी डेब्यू कैप टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान से मिली है. इससे पहले रजत पाटीदार को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के लिए वनडे डेब्यू करने का मौका मिला था. रजत पाटीदार ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और आईपीएल में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, जिससे उन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला है। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भी रन बनाए थे. पाटीदार ने 55 प्रथम श्रेणी मैचों में 45 की औसत से 4000 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 शतक और 22 अर्धशतक लगाए हैं.

जडेजा, राहुल और सिराज आउट-

रवींद्र जडेजा और केएल राहुल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। साथ ही इस मैच में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया है. इन तीनों खिलाड़ियों की जगह रजत पाटीदार, कुलदीप यादव और मुकेश कुमार को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार का भारत के लिए टेस्ट खेलने का सपना आखिरकार पूरा हो गया। उन्हें भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में केएल राहुल की जगह मौका मिला है. रजत घरेलू क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में वह डेब्यू मैच में भी बल्ले से कमाल करना चाहेंगे. टीम में एंट्री के लिए रजत पाटीदार और सरफराज खान के बीच दिलचस्प मुकाबला हुआ. हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा ने सरफराज की जगह रजत को टीम में लिया है।

दूसरे टेस्ट के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग XI-

भारत की प्लेइंग इलेवन- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, श्रीकर भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, कुलदीप यादव।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन- जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, जेम्स एंडरसन।

IND vs ENG