Advertisment

IND vs ENG, 3rd Test: बिना बल्लेबाजी के ही इंग्लैंड को मिला 5 रन, अश्विन की यह गलती भारत को पड़ी भारी

Five penalty runs given to England- रविचंद्रन अश्विन की एक गलती भारतीय टीम पर ही भारी पड़ी। जिसके बाद इंग्लैंड को शुरुआत में टीम का खाता खोलने के लिए दिक्कत नहीं होगा। 

author-image
Joseph T J
New Update
Ashwin

Five penalty runs given to England

IND vs ENG 3rd Test Day 2, Why Five penalty runs given to England- भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के पहली पारी में इंग्लैंड को बिना बल्लेबाजी किए हुए 5 रन मिल गए। रविचंद्रन अश्विन की एक गलती भारतीय टीम पर ही भारी पड़ी। जिसके बाद इंग्लैंड को शुरुआत में टीम का खाता खोलने के लिए दिक्कत नहीं होगा। 

Advertisment

अश्विन की गलती से मिले इंग्लैंड को पांच रन

भारत को 5 पेनल्टी रन की सजा मिल गई। अश्विन रन लेने के लिए बीच पिच पर ही दौड़ पड़े। जिस वजह से अंपायर ने 5 पेनल्टी रनों का जुर्माना लगा दिया है। रवींद्र जडेजा भी एक बार इसी तरह बीच पिच पर दौड़ पड़े थे। जिसके बाद उन्हें वार्निंग दी गई। जब वहीं गलती अश्विन ने दोहराई तो टीम के 5 रन कट गए और उन्हें वार्निंग भी नहीं दी गई। 

अंपायर जोएल विल्सन ने किया पेनल्टी रन का इशारा

भारतीय टीम के बल्लेबाजी के दौरान 102वें ओवर में रेहान अहमद की चौथी गेंद पर अश्विन कवर पर खेलकर एक रन लेना चाहते थे लेकिन वो रन लेने के लिए सीधे भागे। जिसके बाद अंपायर जोएल विल्सन और अश्विन में कुछ बात हुई और विल्सन ने 5 रन पेनल्टी का इशारा कर दिया। इंग्लैंड अपनी पारी की शुरुआत 5 रनों के साथ करेगा। 

वहीं अगर मुकाबले की बात की जाए तो भारतीय टीम ने खबर लिखने तक 108 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 373 रन बना चुके हैं। रविचंद्रन अश्विन 24 और ध्रुव जुरेल 19 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

IND vs ENG