Advertisment

IND vs ENG: फैंस को लगा तगड़ा झटका, सीरीज के बचे तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर हुए विराट कोहली

IND vs ENG: भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के शेष तीन टेस्ट से मैचों से भी अपना नाम वापस लिया

author-image
Joseph T J
New Update
Virat Kohli विराट कोहली

Virat Kohli (Image Source: Twitter/X)

Virat Kohli : भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और वरिष्ठ राष्ट्रीय चयन समिति को सूचित किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के शेष तीन टेस्ट से मैचों से भी अपना नाम वापस ले रहे हैं। वहीं इसके बाद बीसीसीआई ने आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। केएल राहुल और रवींद्र जडेजा दोनों टीम में शामिल है।

Advertisment

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक विराट कोहली ने अपने फैसले के बारे में शुक्रवार को बीसीसीआई को बता दिया था। इससे पहले भी पूर्व भारतीय कप्तान ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट मैच से बाहर रहने का निर्णय लिया था। अब उन्होंने बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों से भी खुद को अलग कर लिया है।

वहीं शनिवार को टीम की घोषणा करते हुए बीसीसीआई ने कहा कि, विराट कोहली व्यक्तिगत कारणों से शेष श्रृंखला के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे। बोर्ड कोहली के फैसले का पूरा सम्मान और समर्थन करता है। 

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा*, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप

आपको बता दें कि रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की भागीदारी बीसीसीआई मेडिकल टीम से फिटनेस मंजूरी के अधीन है।

IND vs ENG Virat Kohli