Advertisment

Ravindra Jadeja ने जड़ा टेस्ट करियर का चौथा शतक, इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट पर किया राज

Ravindra Jadeja Century: जडेजा को उपरी क्रम में खेलने का मौका मिला और उसका पूरा फायदा उठाते हुए उन्होंने शतक जड़ दिया। जड़ेजा ने टेस्ट करियर में अपना चौथा शतक लगाया।

author-image
Joseph T J
New Update
Ravindra Jadeja

Ravindra Jadeja Century

Ravindra Jadeja Century: राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उपरी क्रम में खेलते हुए शतक जड़ दिया। इंग्लैंड (England) के खिलाफ जडेजा यह पारी तब आई तब टीम संकट में थी। 33 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा ने शतक जड़कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 

Advertisment

इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा दूसरा शतक

रवींद्र जडेजा ने 204 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। जडेजा ने चौथे विकेट के लिए रोहित के साथ 204 रन और सरफराज खान के साथ 77 रनों की साझेदारी की। जडेजा का इंग्लैंड के खिलाफ यह दूसरा शतक है। शतक से पहले जड़ेजा ने सरफराज को रन आउट करवा दिया। शतक पूरा करने के बाद जश्न भी सही से नहीं मना सके। 

पहले टेस्ट में भी रवींद्र जडेजा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। पहले टेस्ट की पहली पारी में जड़ेजा ने 87 रन बनाए। दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल होने के कारण जडेजा नहीं खेल पाए। पिछले कुछ समय में जड़ेजा ने अपनी बल्लेबाजी में लगातार सुधार किया है। जिससे कप्तान उनसे बल्लेबाजी पर भी भरोसा कर सकें। 

खराब शुरुआत के बाद जड़ेजा का शतक

पिछले मैच में दोहरा शतक लगाने वाल यशस्वी जयसवाल 10 रन बनाकर आउट हो गए। उसके ठीक बाद शुभमन गिल भी बिना खाता खोले वापस लौट गए। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे रजत पाटीदार ने भी निराश किया और 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उसके बाद जडेजा ने रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी की। रोहित शर्मा 131 के स्कोर पर आउट हो गए।